script

बहन की शादी के लिए रखे 1.8 लाख रुपए और जेवर चोरों ने किया पार, तीसरी आंख ने पकड़वाया

locationअंबिकापुरPublished: May 06, 2022 12:24:59 am

Crime News: पुलिस ने 24 घंटे के भीतर चोरी की वारदात (theft) को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, आरोपियों (thieves) ने चोरी किए गए रुपयों से कपड़े खरीदे और मौज-मस्ती में उड़ा दिए, मोबाइल देखते-देखते सो गया था प्रार्थी

Crime news

2 thieves arrested

अंबिकापुर. Crime News: शहर के एक घर से चोरी के मामले में कोतवाली पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने 4 मई को शहर के अग्रसेन वार्ड में घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया था। पीडि़त ने अपनी बहन की शादी के लिए 1 लाख 8 हजार रुपए नकद व जेवरात रखे थे। रात में मोबाइल चलाते-चलाते उसकी आंख लग गई, सुबह उठा तो वह बैग गायब था जिसमें रुपए व जेवर थे। इसकी रिपोर्ट उसने तत्काल कोतवाली में दर्ज कराई। पुलिस ने आस-पास के सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) खंगाला तो एक युवक संदिग्ध हालत में वहां दिखाई दिया। पुलिस ने उसे ट्रेस कर दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर उसके सहयोगी को भी पकड़ा। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल दाखिल कर दिया है।

बिहारी अंसारी पिता मुनावर अंसारी उम्र 34 वर्ष शहर के अग्रसेन वार्ड में किराए के मकान में रहकर काम करता है। वह ४ मई की रात को रात में मोबाइल चलाते हुए सो गया। सुबह करीब 6 बजे उठा तो देखा कि घर का दरवाजा खुला हुआ है और घर में रखा हैण्ड बैग जिसमें अपनी बहन की शादी के लिए 1 लाख 8 हजार रुपए, सोने की अंगूठी, लॉकेट, मोबाइल नहीं है। उसने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई थी।
पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी थी। पुलिस द्वारा विवेचना के दौरान घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया गया। इसमें एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया। उसके संबंध में पता करने पर वह पर्राडांड़ निवासी अनवर हुसैन पिता स्व. युनुस हुसैन उम्र 22 वर्ष निकला।
पुलिस ने सदेही अनवर हुसैन को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपने साथी छोटू खान पिता एनुल खान उम्र 22 वर्ष निवासी पर्राडांड़ के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना बताया। इस पर पुलिस ने छोटू खान को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों द्वारा चोरी किए बैग से पैसे निकाल कर बैग को रिलायंस पेट्रोल पंप के पीछे पानी टंकी के पास झाड़ी में फेकना बताया, जिसे पुलिस ने बरामद किया है।

एक परिवार गया था बेटी का इलाज कराने तो दूसरा शादी में, घर लौटे तो देखकर उड़ गए होश


मौज-मस्ती में रुपए कर दिए खर्च
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि चोरी किए गए रुपयों से कपड़े की खरीदारी, खाना-पीना किया तथा बाकी पैसों को अन्य चीजों में खर्च कर दिए हैं। पुलिस ने आरोपियों (Thieves) के पास से 7 हजार 460रुपए, 15 हजार रुपए के खरीदे गए नए कपड़े जब्त किए गए हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल दाखिल कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो