script

स्कूटी में घुसकर बैठा था विशाल अजगर, देखते ही मालिक के उड़े होश, बुलाना पड़ा मैकेनिक

locationअंबिकापुरPublished: Nov 20, 2020 11:52:53 pm

Huge python: सांप का रेस्क्यू (Snake resque) करने वाले द्वारा काफी मशक्कत के बाद भी सफलता नहीं मिलने पर मैकेनिक (Machenic) ने खोली स्कूटी की पूरी बॉडी, बाद में अजगर (Python) को पकडक़र पहाड़ पर छोड़ा गया सुरक्षित

स्कूटी में घुसकर बैठा था विशाल अजगर, देखते ही मालिक के उड़े होश, बुलाना पड़ा मैकेनिक

Huge python in scooty

अंबिकापुर. सावधान! अगर आप स्कूटी या बाइक से कहीं निकल रहे हैं तो पहले पूरी तरह से वाहन को जांच कर लें। हो सकता है स्कूटी या बाइक में सांप (Snake) घुसकर बैठा हो।

इस स्थिति में यदि आपने बाइक चालू कर लिया है और सफर का मजा ले रहे हैं तो घातक भी साबित हो सकता है। यदि समय से पहले पता चल गया तो फिर तो इससे अच्छी बात हो ही नहीं सकती।

ऐसा ही एक मामला अंबिकापुर के नमनाकला स्थित मौलवी बांध निवासी विजय सिंह के साथ हुआ। उसने शुक्रवार को अपनी स्कूटी घर के बाहर खडी की थी। इस दौरान एक विशाल अजगर (Huge python) स्कूटी में जाकर घुस गया।
वह देखते ही देखते इंजन के पास जाकर बैठ गया। जब स्कूटी मालिक ने अजगर (Python) को देखा और यह बात लोगों को बताई तो वहां अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने अजगर को निकालने की काफी कोशिश कि पर नहीं निकाल सके। इसके बाद वाहन मालिक ने इसकी जानकारी सर्प मित्र सत्यम द्विवेदी को मौके पर बुलाया।
सर्प मित्र (Snake friend) ने मौके पर पहुंच कर अजगर को निकालने की कोशिश की, लेकिन स्कूटी के भीतर उसके घुसे होने के कारण संभव नहीं हो सका।


मैकेनिक ने खोली स्कूटी की पूरी बॉडी तब किया गया रेस्क्यू
सांप (Python) को बाहर निकालने की कोशिश बेकार होने के बाद स्कूटी मैकेनिक को मौके पर बुलाया गया। मैकेनिक द्वारा स्कूटी की पूरी बॉडी को खोले जाने के बाद सर्प मित्र द्वारा अजगर का रेस्क्यू किया जा सका। बाद में उसे बोरे में बंद कर शहर से लगे पिलखा पहाड़ पर छोड़ा गया। अजगर का वजन करीब 10 से 15 किलो था।

ट्रेंडिंग वीडियो