scriptकेंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका बोलीं- अंबिकापुर-बौरीडांड़ रेल लाइन के दोहरीकरण के लिए बजट में है प्रावधान | Rail line: Union state Minister said- Provision in budget for railline | Patrika News

केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका बोलीं- अंबिकापुर-बौरीडांड़ रेल लाइन के दोहरीकरण के लिए बजट में है प्रावधान

locationअंबिकापुरPublished: Feb 07, 2021 08:25:52 pm

Rail Line: केंद्रीय राज्य मंत्री व सरगुजा सांसद (Union state minister) रेणुका सिंह ने भाजपा कार्यालय (BJP office) में आयोजित पत्रवार्ता में गिनाईं आम बजट (Budget) की विशेषताएं

केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका बोलीं- अंबिकापुर-बौरीडांड़ रेल लाइन के दोहरीकरण के लिए बजट में है प्रावधान

Union state Minister Renuka Singh press conference

अंबिकापुर. 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए देश के आम बजट को लेकर रविवार को भाजपा कार्यालय संकल्प भवन में केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह (MP Renuka Singh) ने पत्रवार्ता की। उन्होंने बजट में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं हेतु किए गए राशि के प्रावधान व विशेषताओं के बारे में जानकारी दी।

केंद्रीय राज्य मंत्री (Union state minister)ने कहा कि इस बार का बजट आत्मनिर्भर भारत की दृष्टि से तैयार किया गया है। इसमें हेल्थ के लिए 135 फीसदी बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के तहत बनी वैक्सीन के लिए बजट में 35 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान है। पिछले वर्ष शक्तिशाली देश भी आर्थिक मंदी से जूझ रहे थे।
भारत में भी सभी के सहयोग से कोरोना को मात दी गई है, ऐसे समय में केन्द्र सरकार को जो बजट आया है। उसे लोगों ने सराहा है। लोगों ने इस बजट को स्वास्थ्य का बजट बताया है। गांव के गरीब, महिलाओं व बुजुर्गों का यह बजट है। उन्होंने कहा कि गांव में रहने वाली महिलाएं लकड़ी, कंडे पर खाना बनातीं थीं।
उन्हें केन्द्र सरकार द्वारा ८ करोड़ उज्जवला योजना के तहत कैस कनेक्शन का वितरण किया गया है। अभी और १ करोड़ गैस कनेक्शन का वितरण कररने का बजट में प्रावधान है।


अंबिकापुर-बौरीडांड़ तक रेललाइन दोहरीकरण
केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिह ने पत्रकारों से बजट के बारे में चर्चा के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ को भी बजट में रखा गया है। अंबिकापुर-बौरीडांड़ तक रेल लाइन (Rail line) के दोहरीकरण कार्य के लिए बजट में राशि का प्रावधान किया गया है। इसके लिए राशि का आवंटन कर दिया गया है। इससे रेलवे को दोहरा लाभ भी मिलेगा।

ये रहे उपस्थित
पत्रवार्ता के दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल सिंह मेजर, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव, भाजपा जिलाध्यक्ष ललन प्रताप सिंह, पूर्व सांसद कमलभान सिंह व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो