script100 करोड़ के रिंग रोड पर ड्रेनेज सिस्टम का बुरा हाल, तालाब बन जाती है सडक़, घरों में घुस रहा बारिश का पानी | Ring road: Poor condition of drainage system on 100 million ring road | Patrika News

100 करोड़ के रिंग रोड पर ड्रेनेज सिस्टम का बुरा हाल, तालाब बन जाती है सडक़, घरों में घुस रहा बारिश का पानी

locationअंबिकापुरPublished: Aug 06, 2020 09:31:58 pm

Ring Road: बुधवार की रात हुई बारिश में पानी घरों में घुस जाने से बेहाल रहे मिशन चौक के पास रहने वाले लोग, रिंग रोड बनने के दौरान भी किया था विरोध लेकिन नहीं हुई सुनवाई

100 करोड़ के रिंग रोड पर ड्रेनेज सिस्टम का बुरा हाल, तालाब बन जाती है सडक़, घरों में घुस रहा बारिश का पानी

Ring road like a pond

अंबिकापुर. जब-जब बारिश होती है शहर के मिशन चौक स्थित रिंग रोड किनारे रहने वाले लोगों के लिए आफत बन जाती है। रिंग रोड (Ring road) किनारे नाली का सही निर्माण नहीं होने के कारण बारिश के पानी सीधे घरों में जाता है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ जाती है। रिंग रोड (Ring road) किनारे रहने वाले लगभग आधा दर्जन लोग परेशान हैं।
वहीं रिंग रोड भी तालाब बन जाता है। बुधवार की रात हुई बारिश के कारण कई घरों में पानी घुस गया। इस दौरान घर में रहने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। (Ring road Drainage system)
पूरी रात लोग नहीं सो सके और घरों में घुसे पानी को बर्तन के सहारे फेंकते रहे। इस दौरान कई सामान भी बर्बाद हो गए हैं। लोगों ने इसकी जानकारी नगर निगम को भी दी है। नगर निगम ने रिंग रोड (Ring road) का मामला होने के कारण हाथ खड़े कर दिए हैं।

गौरतलब है कि शहर में 100 करोड़ के रिंग रोड का निर्माण पिछले वर्ष ही पूर्ण हुआ है। निर्माण सही नहीं होने की शिकायत कई बार लोगों ने अधिकारी व मंत्री से भी कर चुके हैं। रिंग रोड का जब निर्माण चल रहा था। उस समय स्वास्थ्य मंत्री ने भी पूरे अमले के साथ बाइक चलाकर निरीक्षण किया था।
इसके बावजूद भी निर्माण सही नहीं कराया गया। इसका खामियाजा रिंग रोड किनारे निवासरत लोगों को भुगतना पड़ रहा है। विशेष रूप से रिंग रोड स्थित मिशन चौक के पास रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर के वार्ड नंबर 18 स्थित गुरूघासीदास वार्ड रिंग रोड से लगा हुआ है।
जब-जब बारिश होती है वार्ड के रिंग रोड (Ring road) से लगे लोगों की परेशानी बढ़ जाती है। नाली का सही निर्माण नहीं होने के कारण सडक़ का पानी सीधे लोगों के घरों में घुस जाता है। इससे लगभग आधा दर्जन से ज्यादा घरों के लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

रात में बारिश होने पर नहीं सो पाते हैं लोग
रात में तेज बारिश होने पर लोगों की परेशानी और बढ़ जाती है। बुधवार की रात हुई बारिश में लोगों के घरों में पानी घुस गया। इससे लोगों को रात भर जागना पड़ा। लोग अपने-अपने घरों में सामान बचाने में लगे रहे। वहीं कई सामान पानी में बर्बाद भी हो गए। लोग रात भर बर्तन से पानी बाहर फेंकते रहे।
100 करोड़ के रिंग रोड पर ड्रेनेज सिस्टम का बुरा हाल, तालाब बन जाती है सडक़, घरों में घुस रहा बारिश का पानी
कई बार कर चुके हैं शिकायत
पीडि़त लोग पार्षद गीता श्रीवास्तव के माध्यम से इसकी शिकायत नगर निगम में भी कर चुके हैं। लेकिन नगर निगम ने रिंग रोड का मामला होने के कारण हाथ खड़े कर दिए हैं। निगम का कहना है कि रिंग रोड का निर्माण सीजीआरडीसी द्वारा कराया गया है। वहीं नाली का भी निर्माण इसी कंपनी के ठेकेदार द्वारा कराया गया है।

नाली का बहाव नहीं है सही
स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस समय नाली का निर्माण कराया जा रहा था। उस समय भी विरोध किया गया था। इसके बावजूद भी ठेकेदार द्वारा निर्माण करा दिया गया है। नाली का उल्टा बहाव होने के कारण पानी पास नहीं हो पाता है और सीधे सडक़ का पानी घरों में घुस जाता है। (Poor conditionf of drainage) वहीं रिंग रोड भी सही निर्माण नहीं होने से जब-जब बारिश होती है तालाब बन जाता है। इस दौरान लोगों को आने-जाने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

पहुंचे थे निगम अधिकारी
वार्ड नंबर 18 स्थित गुरूघासीदास वार्ड के पार्षद गीता श्रीवास्तव ने बताया कि लोगों की समस्या से नगर निगम व सीजीआरडीसी को भी करा दिया गया है। बुधवार की सुबह सूचना पर निगम के अधिकारी पहुंचे थे। अधिकारियों ने संबंधित ठेकेदार को जानकारी दी थी। ठेकेदार द्वारा कहा गया था कि कुछ देर बाद आकर मशीन से सही करवा देता हूं। इसके बाद ठेकेदार को फोन लगाते रहे पर उसने फोन नहीं उठाया।

अंबिकापुर रिंग रोड से जुड़ीं अन्य खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Ambikapur Ring Road

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो