scriptVideo: स्कूटी सवार 12वीं की 3 छात्राओं को तेज रफ्तार बस ने मारी टक्कर, 1 की दर्दनाक मौत, 2 की हालत नाजुक | Road accident: 12th girl student death in bus collision, 2 serious | Patrika News

Video: स्कूटी सवार 12वीं की 3 छात्राओं को तेज रफ्तार बस ने मारी टक्कर, 1 की दर्दनाक मौत, 2 की हालत नाजुक

locationअंबिकापुरPublished: Jan 27, 2020 03:44:43 pm

Road accident: स्कूल से छुट्टी के बाद स्कूटी पर सवार होकर 12वीं कक्षा की 3 छात्राएं लौट रही थीं घर, अंबिकापुर-बिलासपुर एनएच पर हुआ हादसा

Video: स्कूटी सवार 12वीं की 3 छात्राओं को तेज रफ्तार बस ने मारी टक्कर, 1 की दर्दनाक मौत, 2 की हालत नाजुक

Bus collided scooty

अंबिकापुर. 26 जनवरी को झंडारोहण व सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद 12वीं कक्षा की 3 छात्राएं स्कूटी पर सवार होकर घर लौट रही थीं। वे अंबिकापुर-बिलासपुर एनएच पर जा ही रही थीं कि सामने से तेज रफ्तार में आ रही बस ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे में तीनों छात्राओं के सिर में गंभीर चोटें आईं।
इसके बाद तीनों को संजीवनी 108 से तत्काल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने एक छात्रा को मृत घोषित कर दिया। वहीं गंभीर हालत में 2 का इलाज जारी है। पुलिस ने बस जब्त कर चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। (Road accident)
सरगुजा जिले के लखनपुर थाना अंतर्गत ग्राम गणेशपुर निवासी संतोषी राजवाड़े पिता सोहन राम राजवाड़े 17 वर्ष अचिवर पब्लिक स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ती थी। 26 जनवरी की सुबह करीब 9 बजे संतोषी का भाई मनोज राजवाड़े उसे स्कूल पहुंचाकर आया था।
स्कूल में झंडारोहण व सांस्कृतिक कार्यक्रम समाप्त होने के बाद संतोषी अपनी ही कक्षा की 2 सहेलियों प्रियंका राजवाड़े 17 वर्ष तथा साक्षी राजवाड़े 17 वर्ष के साथ स्कूटी क्रमांक सीजी 16 सीके-1536 से वापस लौट रही थी।
तीनों अंबिकापुर-बिलासपुर एनएच पर ग्राम केवरा स्थित गांधी चौक के पास पहुंचे ही थी कि अंबिकापुर से बिलासपुर जा रही राजधानी बस क्रमांक सीजी 14 जी-1132 ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि तीनों छात्राएं सडक़ पर जा गिरीं। हादसे में तीनों के सिर समेत शरीर के अन्य हिस्से में गंभीर चोटें आईं।
Video: स्कूटी सवार 12वीं की 3 छात्राओं को तेज रफ्तार बस ने मारी टक्कर, 1 की दर्दनाक मौत, 2 की हालत नाजुक
डॉक्टरों ने एक छात्रा को घोषित किया मृत
हादसे के बाद वहां लोगों की भीड़ जुट गई। तीनों छात्राओं को तत्काल संजीवनी 108 से अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने संतोषी राजवाड़े को मृत घोषित कर दिया, जबकि प्रियंका व साक्षी का गंभीर हालत में इलाज जारी है।
इधर लखनपुर पुलिस ने बस को जब्त कर चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। छात्रा की मौत से उसके परिजनों में मातम पसरा हुआ है।

अभिभावक, स्कूल प्रबंधन व बस चालक की लापरवाही आई सामने
इन दिनों नाबालिगों के हाथों में बाइक-स्कूटी व कार की चाबी देना फैशन में शामिल हो गया है। अभिभावक बड़े शौक से अपने नाबालिग बच्चों को वाहन दौड़ाने की खुली छूट दे देते हैं। ऐसे में कई बार देखने में आया है कि या तो सडक़ हादसे में वे खुद जान गवां देते हैं या दूसरे की जान ले लेते हैं।
वहीं स्कूलों में भी नाबालिग छात्र-छात्राएं धड़ल्ले से बाइक-स्कूटी लेकर पहुंचते है, ऐसे छात्र-छात्राओं को स्कूल प्रबंधन द्वारा भी मना नहीं किया जाता है। लखनपुर में हुए सडक़ हादसे में 12वीं की छात्रा की मौत भी इसी लापरवाही का नतीजा माना जा सकता है।
इधर पुलिस विभाग भी सडक़ सुरक्षा सप्ताह चलाकर ही सीमित रह जाती है। पुलिस द्वारा ऐसे स्कूलों पर भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती है जहां 12वीं कक्षा तक पढऩे वाले स्कूटी व बाइक से पहुंचते हैं।

सरगुजा जिले में सडक़ हादसे की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Road accident

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो