scriptroja iftaar party for muslim womens | मुस्लिम समाज की रोजेदार महिलाओं के लिए इफ्तार दावत | Patrika News

मुस्लिम समाज की रोजेदार महिलाओं के लिए इफ्तार दावत

समभाव महिला मंच ने रोजेदार मुस्लिम महिलाओं के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। कार्यक्रम में मंच की संस्थापक वंदना दत्ता ने सभी रोजेदार महिलाओं का स्वागत करते हुए कहा कि रमजान के पवित्र महीने में मुस्लिम समाज के लोग रोजा रखकर खुदा की इबादत करते हैं। ये महीना इंसान के अंदर कृतज्ञता का भाव बढ़ाता है। महिलाओं की इफ्तार पार्टी हम इसलिए आयोजित करते हैं क्योंकि वे रोजा रखकर गृहस्थी का काम करतीं हैं।

अंबिकापुर

Published: April 29, 2022 06:36:49 pm

समभाव महिला मंच ने रोजेदार मुस्लिम महिलाओं के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। कार्यक्रम में मंच की संस्थापक वंदना दत्ता ने सभी रोजेदार महिलाओं का स्वागत करते हुए कहा कि रमजान के पवित्र महीने में मुस्लिम समाज के लोग रोजा रखकर खुदा की इबादत करते हैं। ये महीना इंसान के अंदर कृतज्ञता का भाव बढ़ाता है। महिलाओं की इफ्तार पार्टी हम इसलिए आयोजित करते हैं क्योंकि वे रोजा रखकर गृहस्थी का काम करतीं हैं। ऐसे में एक दिन थोड़ा समय निकालकर हम महिलाओं के साथ भी इफ्तार दावत करें तो इससे बेहतर क्या हो सकता है। महिलाओं की इफ्तार दावत संभवत: अम्बिकापुर में समभाव मंच ने ही शुरू किया है।
iftaar party
मुस्लिम समाज की रोजेदार महिलाओं के लिए इफ्तार दावत
डॉ. शबनम खान ने कहा कि इसी महीने में पैगम्बर मोहम्मद के सामने इस्लाम की पवित्र किताब कुरान का अनावरण हुआ था। इसके बाद से ही इस्लाम में इस महीने को पवित्र माना गया और रोजा रखने की परंपरा शुरू हुई। इस महीने में समाज के लोग त्याग, समपर्ण, अकीदत और सब्र का परिचय देते हैं। रूबी सिद्दीकी ने कहा कि प्रतिवर्ष समभाव महिला मंच द्वारा रोजेदार महिलाओं के लिए इफ्तार दावत का आयोजन किया जाता है, जो प्रेम व सद्भाव का संदेश देता है।
पार्षद रुही गजाला ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि रोजेदार महिलाओं का इफ्तार दावत शायद ही कहीं होता है। ये समभाव ने ही अपने शहर में शुरू किया है। ये एक पाक महीना है, जो समाज मे सौहार्द्र का संदेश देता है। नैतिकता के साथ जीवन जीना सिखाता है। कार्यक्रम में सभी रोजेदार महिलाओं ने रोजा खोलकर एक साथ नमाज़ अदा की और अपनी बचत से जरूरतमन्दों के लिए जकात भी दिया। फिर सभी ने एक साथ इफ्तार किया।
आयोजन को सफल बनाने में लिलि कहकशा, हिना रिजवी, सरीफुन निशा, वहीदा अहमद, फरीदा खान, महजबी अहमद, बबली, नसरीन जाफर, शकीला बानो, सन्तोष पांडे, अनुभा डबराल, मंजूषा भगत, जयश्री स्वर्णकार, बलविंदर टुटेजा, अनिता मंदिलवार, अंजना परिहार, लीला बंसल, सरिता भाटिया, उमा वर्मा, मानवी दत्ता, नीलम राजवाड़े, प्रियंका चौबे सक्रिय रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार की कवायद हुई तेज, दिल्ली में आज देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हो सकती है मुलाकातMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संकट के बीच BJP की शिकायत पर एक्टिव हुए राज्यपाल, MVA सरकार के फैसलों की मांगी डिटेल्सGST Council की 47वीं बैठक चंडीगढ़ में शुरू, दिख सकता है भरपूर एक्शन: Petrol-Diesel को जीएसटी में लाने समेत कई अहम फैसलों पर नजरपटना हाईकोर्ट का बड़ा फैसला - 'अगर पीड़िता ने नहीं किया विरोध, तो इसका मतलब ये नहीं की रेप के लिए सहमति दी'कौन हैं सोनिया गांधी के PA पीपी माधवन, जिन पर लगा रेप का आरोप?पीएम मोदी को ढूंढते हुए आए अमरीकी राष्ट्रपति बाइडन, पीछे से दी थपकी, देखिए Videoलंबी चुप्पी के बाद सचिन पायलट का अशोक गहलोत पर सबसे बड़ा हमला: अब नहीं चूकेंगे...कोर्ट में पेश नहीं हुईं कंगना रनौत, जावेद अख्तर के वकील ने की गैर-जमानती वारंट जारी करने की मांग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.