आरएसएस ने घर-घर जाकर गरीबों को मिठाई, दीये व फूल वितरित कर मनाई दीवाली

RSS: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के इस कार्य से निम्न आय वर्ग वाले व्यक्तियों के चेहरे पर आई मुस्कान (Smile), आरएसएस ने हर साल की परंपरा (Tradition) का किया निर्वहन

By: rampravesh vishwakarma

Published: 15 Nov 2020, 11:06 PM IST

अंबिकापुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS Ambikapur) अंबिकापुर नगर के स्वयं सेवकों ने प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी दीपावली के अवसर पर अपनी सेवा गरीबों को दीं।

उन्होंने बस्तियों में मिष्ठान, दीप एवं पुष्प वितरण कर समाज के अभावग्रस्त लोगों के बीच में दीपावली (Diwali) उत्सव मनाने की परंपरा का निर्वहन किया। समाज के प्रति दायित्व बोध, संघ की शाखा से प्राप्त संस्कार ऐसे सेवा कार्यों के प्रति आग्रही बनाते हैं।

आरएसएस ने घर-घर जाकर गरीबों को मिठाई, दीये व फूल वितरित कर मनाई दीवाली

आरएसएस संघ का कहना है कि कोरोना (Covid-19) के कारण समाज के निम्न आर्थिक आय वाले व्यक्तियों की वर्तमान में स्थिति अत्यंत दयनीय हो गई है। ऐसे समय में संघ के स्वयं सेवकों ने प्रयास पूर्वक समाज के अभावग्रस्त क्षेत्रों में जाकर दीपावली उत्सव (Diwali festival) का संदेश इस माध्यम से दिया ताकि वह अपने आपको समाज से कटा हुआ न महसूस करें।

उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाज हमारा है, हमारे बारे में विचार करता है, समाज के हम अंगभूत घटक है। इस भावना के वशीभूत संघ के स्वयंसेवकों (RSS) के द्वारा शुभकामना सन्देश प्रेषित किया गया।

आरएसएस ने घर-घर जाकर गरीबों को मिठाई, दीये व फूल वितरित कर मनाई दीवाली

ये रहे उपस्थित
गरीबों को मिष्ठान व दीया वितरण अवसर पर गौरांगो सिंह, सुभाषचंद्र अग्रवाल, राजेश तिवारी, अनुज तिवारी, नरेंद्र सिन्हा, दीपक शर्मा, संजय गुप्ता, मनोज कुशवाहा, शेष ठाकुर, श्यामदेव तिवारी, ठाकुर राम, विवेक सिंह, संतोष चौबे, विशेश्वर सिंह, भरत सिंह, दिपेन्द्र सोनी, इन्दर भगत सहित अन्य स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned