scriptजन-धन खाते में आया 500-500 रुपए, किसी ने ये अफवाह फैला दी तो बैंकों के बाहर उमड़ पड़े लोग | Rumour in lockdown: Rumour about jan-dhan account | Patrika News

जन-धन खाते में आया 500-500 रुपए, किसी ने ये अफवाह फैला दी तो बैंकों के बाहर उमड़ पड़े लोग

locationअंबिकापुरPublished: Apr 09, 2020 09:07:02 pm

Rumour in lockdown: कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन में केंद्र सरकार द्वारा जन-धन खाते में डाले गए हैं रुपए, सोशल डिस्टेंस नियम का भी नहीं हो पा रहा पालन

जन-धन खाते में आया 500-500 रुपए, किसी ने ये अफवाह फैला दी तो बैंकों के बाहर उमड़ पड़े लोग

people came for removed rs

अंबिकापुर. लॉकडाउन (Lockdown in Ambikapur) के दौरान पिछले कुछ दिनों से बैंकों में अचानक भीड़ लगनी शुरू हो गई है। बैंकों के बाहर खड़े हितग्राहियों ने बताया कि जन-धन खाते से रुपए निकालने आए हैं। कई जगह बैंक खुलने से पहले ही लोग पहुंच रहे हैं।
जन-धन योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा हर हितग्राहियों के खाते में 500-500 रुपए डाला गया है। उसे निकालने के लिए बैंकों व ग्राहक सेवा केन्द्र में भीड़ लग रही है। इधर किसी ने यह अफवाह (Rumour in lockdown) फैला दिया है कि यदि पहली किस्त की राशि न निकाली तो रुपए लैप्स हो जाएंगे।

केन्द्र सरकार द्वारा जन-धन योजना के तहत महिलाओं के खाते में 500-500रुपए की पहली किश्त डाल दी गई है। रुपए खाते में आते ही महिलाएं उसे निकालने के लिए बैंकों में पहुंचना शुरु हो गई हैं।पिछले दो दिनों में कुछ बैंकों व ग्राहक सेवा केन्द्र में रुपए निकालने के लिए महिलाओं की भीड़ लगी रही।
गुरुवार को शहर के बैंक व ई-सेवा केन्द्रों में जन-धन खाते से रुपए निकालने के लिए महिलाओं की होड़ लगी रही। बैंकों में काफी भीड़ होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हो सका। शहर व आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों से काफी संख्या में हितग्राही जनधन की राशि निकालने पहुंचे थे।

रुपए लैप्स होने की अफवाह
जन-धन योजना के तहत महिलाओं के खाते में आए रुपए अगर नहीं आहरित की जाती हैं तो राशि वापस चली जागी। यह अफवाह सुनकर लोग तत्काल रुपए निकालने बैंक व ग्राहक सेवा केन्द्र पहुंच रहे हैं। इससे बैंक व ग्राहक सेवा केन्द्र में हितग्राहियों की भीड़ लग रही है।

अंबिकापुर में लॉकडाउन की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Lockdown in Ambikapur

ट्रेंडिंग वीडियो