8 दिन उपवास रखे बैगा पति ने की पत्नी की हत्या, पूजा वाले कमरे में मिली लाश, ‘नरबलि’ की आशंका

Sacrifice: जिस कमरे में तब्बल से किया हमला वहीं करता था झाड़-फूंक, बार-बार बयान बदलता रहा आरोपी, पत्नी पर चरित्र सन्देह (Suspicious on character) का आरोप

By: rampravesh vishwakarma

Published: 24 Oct 2020, 02:01 PM IST

अंबिकापुर. शहर से लगे ग्राम सरगंवा में शुक्रवार-शनिवार की रात पति ने तब्बल से पत्नी की हत्या (Wife murdere) कर दी। आरोपी ने मृतिका के शरीर पर आधे दर्जन से अधिक वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। घटनास्थल को देखने के बाद आशंका जाहिर की जा रही है कि आरोपी ने 'नरबलि' (Human sacrifice) दी है।

आरोपी अपना बयान बार-बार बदल रहा है। उसका कहना है कि पत्नी के चरित्र (Character) पर उसे शंका थी। पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है।

Read More: KORBA के बालक की SURGUJA में दी गई थी नरबलि, पिता-पुत्र गिरफ्तार


दुर्गा नवमी की सुबह सरगंवा के चारपारा में उस वक्त हडक़ंप मच गया, जब लोगों ने पति द्वारा पत्नी की हत्या की खबर सुनी। आरोपी आगर साय गांव में झाड़-फूंक करता है। बीती रात उसके घर कुछ मेहमान आए थे। रात में खाने-पीने के बाद सभी सोने चले गए थे।

8 दिन उपवास रखे बैगा पति ने की पत्नी की हत्या, पूजा वाले कमरे में मिली लाश, ‘नरबलि’ की आशंका

सुबह जब आरोपी की बहू उठी तो उसे आरोपी ने बताया कि उसके सास की पूजा कमरे में लाश पड़ी है। इसकी सूचना मिलते ही उसने अपने पति को उठाया और पुलिस को गांव वालों ने सूचना दी। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। उसने गांव वालों और पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल भी लिया है।


लगातार बयान बदल रहा आरोपी
आरोपी ने गांव वालों को शुरुआती दौर में बताया कि देर रात कुछ लोग उसके घर मे घुसे थे। उन्होंने उसके पत्नी की हत्या (Wife murder) की। कुछ देर बाद उसने लोगों को कहा कि उसने "बकरे" को मारा है। खून की जांच कराई जा सकती है। पुलिस के पहुंचने के बाद वह चरित्र शंका की बात कहने लगा।

8 दिन उपवास रखे बैगा पति ने की पत्नी की हत्या, पूजा वाले कमरे में मिली लाश, ‘नरबलि’ की आशंका

पूजा कमरे में सुबह मिली थी लाश
मामले को चरित्र सन्देह का एंगल देने की कोशिश कर रहे आरोपी ने पूजा कमरे में ही हत्या (Murder) की थी। पूजा के आसपास करीब आधे दर्जन हथियार रखे हुए थे।

बताया जा रहा है कि आरोपी नवरात्र (Navratra) पर व्रत रखकर पूजा-अर्चना भी कर रहा था। परिवार वालों का कहना है कि वह मृतिका से अक्सर मारपीट भी करता था।

Read More: भिलाई में चर्चित नरबलि कांड : तांत्रिक दंपति समेत 7 लोगों को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा


हिरासत में लेकर पूछताछ जारी
आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। वह चरित्र सन्देह की बात कह रहा है। हम सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं। घटना पूजा कमरे में हुई है। शरीर पर करीब आधे दर्जन वार हैं।
अनूप एक्का, टीआई, गांधीनगर

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned