scriptशर्मनाक: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती महिला ने खुले आसमान के नीचे दिया बच्चे को जन्म, स्टाफ बोले- हमारी जिम्मेदारी नहीं | Shameful: Woman delivery under the open sky in Medical college | Patrika News

शर्मनाक: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती महिला ने खुले आसमान के नीचे दिया बच्चे को जन्म, स्टाफ बोले- हमारी जिम्मेदारी नहीं

locationअंबिकापुरPublished: Jun 04, 2020 01:04:37 pm

Shameful: अस्पताल स्टाफ के अनुसार बाथरूम में गंदगी होने के बात कर गर्भवती महिला निकली थी बाहर, जबकि परिजन लगा रहे अस्पताल में साफ-सफाई के दौरान बाहर निकालने का आरोप, घरवालों ने दी सूचना लेकिन कोई नहीं आया लेने

शर्मनाक: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती महिला ने खुले आसमान के नीचे दिया बच्चे को जन्म, स्टाफ बोले- हमारी जिम्मेदारी नहीं

Women delivered

अंबिकापुर. मेडिकल कॉलेज अस्पताल से मानवता को शर्मसार (Shameful) करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल प्रसव के लिए यहां भर्ती महिला अस्पताल के बाथरूम में गंदगी होने के कारण बाहर निकली थी। इसी बीच उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। परिजनों ने इसकी जानकारी वहां के स्टाफ को दी तो वे उसे लेने तक बाहर नहीं आए।
उन्होंने कहा कि बाहर की जिम्मेदारी हमारी नहीं है। इसी बीच वहां मौजूद अन्य महिलाओं ने साड़ी से घेरावा कर महिला का प्रसव कराया। फिलहाल दोनों स्वस्थ हैं तथा उन्हें वार्ड में भर्ती कराया गया है। इधर परिजन का कहना है कि अस्पताल में साफ-सफाई करने के दौरान महिला को बाहर निकाला गया था। यह मामला कलक्टर के भी संज्ञान में आया है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के रघुनाथनगर थानांतर्गत ग्राम कोटी निवासी 28 वर्षीय महिला को प्रसव के लिए बुधवार को उसके परिजन मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर आए थे। यहां उसे भर्ती कराया गया।

गुरुवार की सुबह करीब 8 बजे महिला बेड से उतरकर अस्पताल परिसर में ही बैठी थी। इसी दौरान उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। यह देख महिला के परिजनों ने अस्पताल स्टाफ को सूचना दी, लेकिन उन्होंने यह कहकर उसे लाने से मना कर दिया तथा कोई देखने भी नहीं पहुंचा कि बाहर जाने के बाद उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है।
इसी बीच प्रसूता के साथ की महिलाएं और वहां खड़ी अन्य महिलाओं ने साड़ी से घेरावा कर खुले आसमान के नीचे प्रसव कराया।


बाथरूम में गंदगी के कारण गई थी बाहर
अस्पताल स्टाफ का कहना है कि वार्ड के बाथरूम में गंदगी होने की बात कहकर महिला बाहर निकली थी। जबकि महिला के परिजनों का कहना है कि वार्ड में साफ-सफाई के दौरान महिला को बेड से उतारकर बाहर भेजा गया था। कारण चाहे जो भी हो, इस तरह का मामला वाकई अपने आप में शर्मसार करने वाला है।

कलक्टर तक पहुंची बात
मेडिकल कॉलेज अस्पताल में खुले आसमान के नीचे महिला के प्रसव का मामला कलक्टर तक भी पहुंचा। अब यह देखने वाली बात है कि ऐसे मामले में किसी जिम्मेदारी तय की जाती है। गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ऐसी घटनाएं गाहे-बगाहे होती रहती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो