कलक्टर भी रह गए हैरान जब नशा मुक्ति केंद्र का संचालक समेत घूमते मिले होम आइसोलेशन में रह रहे 6 लोग, हुई एफआईआर

Home Isolation: कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच नियमों का पालन कराने सख्त हुआ जिला प्रशासन, कलक्टर ने शहर में किया भ्रमण, पेट्रोल पंप के अलावा 2 अन्य दुकानों को भी किया सील

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 09 Apr 2021, 08:59 PM IST

अंबिकापुर. कलक्टर संजीव कुमार झा शुक्रवार को होम आइसोलेशन (Home Isolation) तथा कोरोना गाइडलाइंस के नियमों के पालन की स्थिति का जायजा लेने अधिकारियों के साथ शहर के औचक निरीक्षण में निकले। कलक्टर ने होम आईसोलेशन के मरीजों का हाल-चाल पूछा।

इस दौरान होम आइसोलेशन के नियम का उल्लंघन (Violation of rules) करने पर 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर करने तथा पेट्रोल पंप समेत 3 दुकानों को सील करने के निर्देश दिए। कलक्टर की इस कार्रवाई से नियमों का उल्लंघन करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।


निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने मरीजों को कंट्रोल रूम से कॉल आने तथा समय पर दवा लेने के बारे में जानकारी ली। घर के सभी सदस्यों को घर में ही रहने तथा बाहर नही निकलने की हिदायत दी। पड़ोस में रहने वाले लोगों से मरीजों के बाहर आने-जाने पर कंट्रोल रूम में फोन कर जानकारी देने की बात कही।

निरीक्षण के दौरान वार्ड नंबर 48 केदारपुर निवासी सिद्धार्थ मिश्रा को होम आइसोलेशन में रहने के बावजूद उन्होंने बाहर घूमते पाया गया तथा उनके घर के बाहर कोविड का स्टिकर भी उखड़ा हुआ था। इस कारण उसपर महामारी नियंत्रण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई।

इसी प्रकार बिशुनपुर में एक घर में कोरोना मरीज (Covid-19) निकलने के बाद भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन नही करने के कारण सूरजपुर में ड्यूटी करने वाले पटवारी राजन एक्का तथा उसी घर से एलआईसी ऑफिस आना-जाना करने वाली कर्मचारी जस्टिना तिग्गा, बिलासपुर चौक के पास पेट्रोल पंप गली में कोविड मरीज जयशंकर भगत द्वारा घर के बाहर स्टिकर उखाडऩे तथा उनके प्राइमरी कांटेक्ट वालों में आने वाले शक्ति सिंह, आनंद सिंह द्वारा बाहर घूमने के कारण एफआईआर दर्ज कर उनकी दुकान मां महामाया हायड्रोलिक्स को सील किया गया।

कलक्टर ने इसके साथ ही नावापारा और कुंडला सिटी में भी होम आइसोलेशन (Home Isolation) का निरीक्षण किया। उन्होंने कुंडला सिटी में मरीज कृष्ण कुमार अग्रवाल द्वारा होम आइसोलेशन का पालन नही करने पर उसकी दुकान को सील करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय, सीएमएचओ डॉ.पीएस सिसोदिया, कोविड कंट्रोल प्रभारी डिप्टी कलक्टर नीलम टोप्पो, डिप्टी कलेक्टर प्रवीण भगत तथा अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


फ्लैक्स नहीं लगाने पर एक पेट्रोल पंप सील
कलक्टर संजीव कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा ने गुरुवार शाम को अम्बिकापुर नगर निगम अंतर्गत प्रमुख मार्गों तथा चौकों में प्रतिबंधात्मक आदेश तथा नियमों के अनुपालनन का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्धारित समय पर कड़ाई से बंद कराने के निर्देश दिए।

इस दौरान नमनाकला रिंग स्थित अक्षत पेट्रोल पंप में नो मास्क नो गुड्स का फ्लैक्स नहीं लगा होने के कारण तत्काल सील करने के निर्देश दिए। कलक्टर एवं एसपी ने नगर के प्रमुख चौकों पर उतर कर जो लोग मास्क नही पहने थे उन्हें हिदायत दी गई कि कोविड से सुरक्षा के लिए घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना जरूरी है।

उन्होंने निगरानी दलों के सदस्यों को निगरानी के दौरान चालानी कार्यवाही के साथ ही नि:शुल्क मास्क वितरित करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम प्रदीप साहू, तहसीलदार ऋतुराज सिंह बिसेन सहित अन्य अधिकारी एवं निगरानी दल के सदस्य मौजूद थे।

COVID-19 COVID-19 virus
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned