scriptचोरी की बाइक से घूम रहा था आरक्षक; मालिक ने देख लिया, पूछा तो जवाब सुनकर रह गया हैरान, फिर… | Shocking news: Constable walking with theft bike, told-my bike then... | Patrika News

चोरी की बाइक से घूम रहा था आरक्षक; मालिक ने देख लिया, पूछा तो जवाब सुनकर रह गया हैरान, फिर…

locationअंबिकापुरPublished: Mar 14, 2020 06:30:09 pm

Shocking news: 3 महीने पूर्व शहर के एक युवक ने कोतवाली में बाइक चोरी की दर्ज कराई थी रिपोर्ट, युवक ने अपने पार्षद को बताई ये बात तो एडिशनल एसपी ने कराया पता

चोरी की बाइक से घूम रहा था आरक्षक; मालिक ने देख लिया, पूछा तो जवाब सुनकर रह गया हैरान, फिर...

Demo pic

अंबिकापुर. चोरी की बाइक (Theft bike) से आरक्षक को घूमते देख बाइक मालिक दंग रह गया। तीन माह पूर्व उसने अपनी बाइक चोरी की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई थी। दो दिन पूर्व युवक ने गुदरी बाजार में एक आरक्षक को बाइक पर घूमते देखा। पूछने आरक्षक ने बताया कि मेरी बाइक है और वहां से भाग गया।
जब युवक ने आरक्षक के बैज नंबर से पता कराया तो वह डायल-112 में पदस्थ था। जब चौकी प्रभारी ने आरक्षक से पूछताछ की तो बताया कि कुछ दिन पूर्व उसे लावारिस हालत बाइक मिली थी। पुलिस ने उसके पास से बाइक जब्त कर बाइक मालिक को सुपूर्द कर दिया। पुलिस ने अब तक आरक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

2 दिसंबर 2019 को शहर के चांदनी चौक निवासी राजकपुर शर्मा पिता प्रमोद शर्मा की बाइक चोरों ने घर के पास से पार कर दी थी। 3 दिसंबर को उसने चोरी की रिपार्ट कोतवाली में दर्ज कराई थी। पुलिस अज्ञात के खिलाफ धारा ३७९ के तहत अपराध दर्ज कर बाइक की तलाश कर रही थी।
दो दिन पूर्व राजकपुर किसी काम से गुदरी बाजार गया था। वहां पर एक आरक्षक को वह अपनी चोरी गई बाइक पर घूमते देखकर दंग रह गया। फिर उसने आरक्षक को रोक कर बाइक के बारे में पूछताछ की। राजकपुर ने पुलिसकर्मी से कहा कि यह उसकी बाइक है, आपके पास कैसे आई।
इस पर आरक्षक ने कहा कि मेरी बाइक है, इतना कहने के बाद आरक्षक वहां से बाइक लेकर चला गया। इस दौरान युवक ने आरक्षक का बैज नंबर देख लिया था।


पुलिस ने मालिक को सुपुर्द की बाइक
राजकपुर ने जब यह बात अपने पार्षद को बताई तो पार्षद ने इसकी जानकारी एडिशनल एसपी को दी। एडिशनल एसपी ने उक्त बैज नंबर के आरक्षक का पता करवाया। इसके बाद पता चला कि आरक्षक मणिपुर चौकी में डायल 112 में नियुक्त है। (Bike theft)
आरक्षक से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि कुछ दिन पूर्व लावारिस हालत में उसे तकिया गांव के पास बाइक मिली थी। इसके बाद पुलिस ने उक्त बाइक को आरक्षक से बरामद कर बाइक मालिक को सुपूर्द कर दिया।

सरगुजा पुलिस से जुड़ीं खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surguja Police

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो