scriptएसआई ने धमकी देकर युवक से मांगे रुपए, कहा- नहीं दोगे तो बनाऊंगा सह आरोपी, एसपी से शिकायत | SI threat Young man: Kotwali SI threat young man and demand Rupees | Patrika News

एसआई ने धमकी देकर युवक से मांगे रुपए, कहा- नहीं दोगे तो बनाऊंगा सह आरोपी, एसपी से शिकायत

locationअंबिकापुरPublished: Jul 01, 2021 08:03:08 pm

SI Threat: सप्ताह भर पूर्व उक्त एसआई (Sub Inspector) का कथित रूप से रुपए मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल (Audio viral on Social media)

SI threat young man

Surguja SP office

अंबिकापुर. सप्ताह भर पूर्व सोशल मीडिया पर कोतवाली एसआई का एक ऑडियो वायरल हुआ था। जिसमें कथित उपनिरीक्षक अब्दुल मुनाफ द्वारा एक व्यक्ति से रूपए के संबंध में बातचीत की जा रही थी। एसपी ने शिकायत मिलने पर इस मामले की जांच कराने की बात कही थी।
इसी बीच गुरुवार को पीडि़त ने एक लिखित शिकायत एसपी सरगुजा से की है। पीडि़त ने शिकायत में कहा है कि कोतवाली में पदस्थ उपनिरीक्षक अब्दुल मुनाफ द्वारा फोन पर अवैध रूप से रुपए की मांग की जा रही है। इस संबंध में उसने एसआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। (Surguja Police)

अब थाने में बैठकर पुलिस से सेटिंग नहीं कर पाएंगे अपराधिक प्रवृत्ति के लोग, चल रही ये तैयारी


गौरतलब है कि विकास गुप्ता पिता प्रदीप गुप्ता 24 वर्ष निवासी अंबिकापुर का रहने वाला है। विकास का ड्राइवर बलरामपुर जिले के ग्राम चलगली निवासी राहुल सिंह ने कुछ दिन पूर्व ऋषु सिंह नामक व्यक्ति से विवो कंपनी का एक मोबाइल क्रय किया था।
जरूरत पडऩे पर विकास ने ड्राइवर राहुल सिंह का मोबाइल कुछ दिनों के लिए इस्तेमाल करने अपने पास रखा था। इसी बीच विकास गुप्ता के पास उपनिरीक्षक अब्दुल मुनाफ थाना कोतवाली का फोन आया। एसआई ने फोन कर जानकारी दी कि आप जो मोबाइल प्रयोग कर रहे हो, वह चोरी की है।
इधर ड्राइवर राहुल को चोरी का मोबाइल होने के संबंध में कोई जानकारी नहीं थी। चोरी की जानकारी होते ही विकास गुप्ता ने उक्त मोबाइल को ऋषु सिंह के माध्यम से कोतवाली भिजवा दिया।

अपचारी बालक पर एफआईआर दर्ज कर फंसी पुलिस, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने एसपी को भेजा नोटिस


रुपए नहीं देने पर सह आरोपी बनाने की धमकी
पीडि़त विकास गुप्ता ने शिकायत में कहा है कि मोबाइल को थाने में पहुंचवाने व चोरी के संबंध में कोई संलिप्तता नहीं होने के बाद भी 27 अपै्रल 2021 को उपनिरीक्षक अब्दुल मुनाफ (SI Abdul Munaf) द्वारा उसे फोन कर पैसे की मांग की जा रही थी।
पैसे नहीं दिए जाने पर सह आरोपी के रूप में आवेदक का नाम जोड़े जाने हेतु धमकी दी गई। इससे परेशान होकर वह एसपी से शिकायत कर रहा है। उसने जांच पश्चात उक्त मामले में कार्रवाई की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो