घर से बाहर कदम रखते ही 2 सगे मासूम भाइयों की मौत, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, ट्रैक्टर में लोड कर रहे थे गेहूं

Sky lightning: अलसुबह बारिश के दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरने से चपेट में आ गए 10वीं और 6वीं कक्षा में पढऩे वाले दोनों भाई

By: rampravesh vishwakarma

Published: 05 May 2020, 03:26 PM IST

अंबिकापुर/लटोरी. सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी क्षेत्र स्थित एक गांव से दर्दनाक मामला सामने आया है। सोमवार की अलसुबह बारिश के दौरान गेहूं को भीगने से बचाने 2 सगे भाई ट्रैक्टर में उसे लोड कर रहे थे। इसी दौरान उन पर आकाशीय बिजली (Sky lightning) आ गिरी। इसकी चपेट में आने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे में 2 बेटों की मौत से माता-पिता पर दुखों का पहड़ा टूट पड़ा। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और शवों को पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। पीएम पश्चात शव उन्होंने परिजन को सौंप दिया। घटना से परिजनों व गांव में मातम पसरा हुआ है।


सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी अंतर्गत ग्राम शंकरपुर निवासी शिवलाल सिंह गोंड़ अपनी पत्नी, बेटी व दो बेटों 16 वर्षीय शिवचंद्र सिंह तथा 12 वर्षीय मनोज सिंह के साथ रहता था।

सोमवार की अलसुबह करीब 4 बजे आसमान में गर्जना के साथ बारिश हो रही थी। इस दौरान घर के कोठार में रखी गेहूं से भरी बोरियों को बारिश से बचाने पूरा परिवार उसे ढोकर ट्रैक्टर में रख रहा था।

इसी बीच तेज गरज के साथ अचानक वहां आकाशीय बिजली आ गिरी। इसकी चपेट में उसके दोनों बेटे शिवचंद्र और मनोज आ गए, इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।


परिजनों में पसरा मातम
आकाशीय बिजली (Sky lightning) गिरने से 2 बेटों की मौत से किसान परिवार सदमे में आ गया। माता-पिता दोनों बच्चों को गोद में उठाकर रोने-बिलखने लगे। करीब 2 घंटे बाद गांव के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो वे वहां पहुंच गए। घटना से परिवार व गांव में मातम पसर गया है। हादसे में दो भाइयों की मौत की सूचना सरपंच बिहारीलाल ने चौकी में दी।


10वीं व 6वीं में पढ़ते थे दोनों भाई
आकाशीय बिजली गिरने से मृत बड़ा भाई शिवचंद्र सोनगरा हाईस्कूल में कक्षा 10वीं तथा छोटा भाई मनोज 6वीं कक्षा में गांव के ही स्कूल में पढ़ता था।

सूचना मिलते ही लटोरी चौकी में पदस्थ प्रधान आरक्षक गुड्डू कुशवाहा व आरक्षक विकास मिश्रा पहुंचे। उन्होंने बिश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शवों का पीएम कराया। पीएम पश्चात शव परिजन को सौंप दिया।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned