scriptमिर्च की खेत की रखवाली कर रहे थे कि आसमान से आ गिरी आफत, 2 किशोरों की मौत, युवक गंभीर | Sky lightning: 2 minor boy died from sky lightning, 1 injured | Patrika News

मिर्च की खेत की रखवाली कर रहे थे कि आसमान से आ गिरी आफत, 2 किशोरों की मौत, युवक गंभीर

locationअंबिकापुरPublished: Jun 01, 2020 11:58:35 am

Sky lightning: गंभीर रूप से घायल युवक को अस्पताल में कराया गया भर्ती, आकाशीय बिजली की चपेट में आए थे तीनों, गांव में पसरा मातम

मिर्च की खेत की रखवाली कर रहे थे कि आसमान से आ गिरी आफत, 2 किशोरों की मौत, युवक गंभीर

Demo pic

अंबिकापुर/शंकरगढ़. नवतपा में पिछले 3 दिनों से तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी हुई हैं। इसी कड़ी में रविवार की शाम तेज गरज के साथ शंकरगढ़ क्षेत्र में आकाशीय बिजली (Sky lightning) आ गिरी। इस दौरान मिर्च की खेत की रखवाली कर रहे 2 किशोर व एक युवक आ गए।
घटना में 2 किशोरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे शंकरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। किशोरों की मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम करासी निवासी श्रवण पैंकरा 14 वर्ष, सूरज पैंकरा 14 वर्ष व निरंजन पैंकरा 35 वर्ष रविवार की शाम करीब 5 बजे गांव से लगे खेत में मिर्च की फसल की रखवाली कर रहे थे। इसी दौरान अचानक तेज हवाएं चलने लगीं और आसमान में बिजली कडक़ने लगी।
इसी बीत तेज आवाज के साथ वहां आकाशीय बिजली (Sky lightning fell) आ गिरी, इससे तीनों उसकी चपेट में आ गए। हादसे में दोनों किशोरों श्रवण व सूरज की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि निरंजन गंभीर रूप से घायल हो गया।

एक को अस्पताल में कराया गया भर्ती
बारिश रुकने के बाद गांव के अन्य लोगों ने देखा तो वे खेत में पहुंच गए। फिर परिजनों द्वारा तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरगढ़ लाया गया।

यहां डॉक्टरों ने दोनों किशोरों को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीएम पश्चात सोमवार को दोनों का शव परिजनों को सौंपा। घटना में किशोरों की मौत से परिजनों व गांव में मातम पसरा हुआ है।

सरगुजा संभाग में आकाशीय बिजली गिरने की अन्य खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Sky lightning

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो