scriptSky lightning: Young man and girl death from sky lightning | मछली मार रहा था युवक, अचानक ऊपर से आ गई मौत, युवती की भी आसमानी आफत से गई जान | Patrika News

मछली मार रहा था युवक, अचानक ऊपर से आ गई मौत, युवती की भी आसमानी आफत से गई जान

Sky Lightning: आसमान से बरसी आफत तो युवक बेहोश होकर पानी में गिरा और चली गई जान, युवती एक अन्य महिला के साथ बारिश (Rain) से बचने जंगल के किनारे खड़ी थी, इसी बीच अचानक तेज गरज के साथ वहां आ गिरी आसमानी बिजली

अंबिकापुर

Published: July 02, 2022 09:19:57 pm

अंबिकापुर/विश्रामपुर. Sky LightningL बारिश के साथ गाज गिरने की लगातार घटनाएं हो रही हैं। इसकी चपेट में आकर लगभग हर दिन किसी ने किसी की मौत हो रही है। इसी कड़ी में सूरजपुर जिले में एनिकट में मछली मार रहे युवक पर आकाशीय बिजली (Sky lightning) आ गिरी। बिजली की चपेट में आकर वह बेहोश होकर पानी में गिरा और उसकी मौत हो गई। इधर आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक युवती की भी मौत हो गई, जबकि एक महिला घायल हो गई। युवती को जिंदा करने कुछ देर गोबर में भी गाड़ा गया था।
Sky lightning
death from Sky lightning

सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर क्षेत्र अंतर्गत मोहरा एनीकट में प्रतिबंध के बाद भी मछली मारने गए युवक की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से डूबकर मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि ग्राम पंचायत रामनगर धौरापारा निवासी 27 वर्षीय इकलौता पुत्र राजकुमार पिता रामदास प्रजापति अपने साथी वीर सिंह के साथ मछली मारने के लिए मोहरा एनीकट से करीब 300 मीटर दूर रेड़ नदी के नीचे गया था।
तभी अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आकर पानी में गिरकर रेड़ नदी में डूब गया। इसकी सूचना मिलने पर थाना प्रभारी कमलदास बनर्जी, एएसआई सोहन सिंह, आरक्षक अकरम मोहम्मद व बिहारी पांडेय मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद युवक के शव को नदी से बाहर निकाला। मामले में पुलिस ने शव पंचनामा कर मर्ग कायम कर लिया है।
गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व ही पत्रिका द्वारा रामनगर में मोहरा एनीकट में प्रतिबंध के बावजूद मछली मारने लोगों की भीड़ उमडऩे को लेकर खबर प्रकाशित की थी। इसमें हादसे को लेकर भी आशंका जताई गई थी। बावजूद इसके प्रशासन द्वारा इस गंभीर मुद्दे पर कोई कार्रवाई न किए जाने की वजह से एक युवक की जान चली गई है।
यह भी पढ़ें
छात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइए


आकाशीय बिजली से युवती की मौत
सूरजपुर जिले के ग्राम बोझा खडग़वां में आकाशीय बिजली (Sky Lightning) गिरने से एक युवती की मौत हो गई और एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार ग्राम बोझा निवासी श्यामपति उम्र 19 वर्ष, फूल कुवंर उम्र 35 वर्ष शनिवार को घर के पास स्थित जंगल से लौटते समय दोपहर 2 से 3 बजे के बीच बारिश होने से किनारे खड़े हो गए थे।
इसी बीच अचानक आकाशीय बिजली गिरने से श्यामपति की मौके पर मौत हो गई। वहीं महिला फूलकुंवर झुलस गई। गंभीर रूप से झुलसी महिला को 108 एम्बुलेंस की मदद से मेडिकल कॉलेज अस्पताल अम्बिकापुर लाया गया। यहां महिला का उपचार जारी है। बताया जा रहा है कि परिजनों ने अंधविश्वास के फेर में महिला को बचाने की लिए कुछ देर गोबर में भी गाड़ा था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीसरकारी बैठक में शामिल हुए लालू के दामाद, मंत्री तेज प्रताप के साथ बहन मीसा के पति शैलेश भी अधिकारियों को हरकाते दिखेक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाप्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितमथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधिHappy Janmashtami 2022 Wishes: खास अंदाज में दें श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की शुभकामनाएं, भेजें बधाई मैसेज और कोट्सKrishna Janmashtami 2022: श्रीकृष्ण ने कुरुक्षेत्र को ही महाभारत युद्ध के लिए क्यों चुना, क्या है कुरूक्षेत्र का रहस्य?Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में हाई अलर्ट, एके-47 सहित हथियार मिलने के बाद जानें अब कैसे हैं हालात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.