scriptरक्षाबंधन के दिन सांप डसने से 2 सगी बहनों की मौत, एक साथ उठी अर्थी तो सबकी आंखें हुईं नम | Snake bite on Raksha bandhan: 2 sister's death to snake bite | Patrika News

रक्षाबंधन के दिन सांप डसने से 2 सगी बहनों की मौत, एक साथ उठी अर्थी तो सबकी आंखें हुईं नम

locationअंबिकापुरPublished: Aug 22, 2021 06:09:34 pm

Snake bite on Raksha Bandhan: रात में माता-पिता (Parents) व दादी के साथ जमीन पर सोने के दौरान दोनों को जहरीले सांप ने डस लिया, सांप को मार डाला (Killed snake) लेकिन दोनों बहने नहीं बची जीवित

2 sisters death from snake bite

Snake bite on Raksha Bandhan

अंबिकापुर. रक्षाबंधन का दिन भाई-बहनों के लिए खुशियों से भरा होता है, लेकिन सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी क्षेत्र में इस दिन ऐसी घटना हुई जिससे एक परिवार में मातम पसर गया। दरअसल रात में सोने के दौरान 2 सगी बहनों को जहरीले सांप ने डस लिया था।
परिजनों ने सांप को मार डाला और सुबह उन्हें लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने जांच पश्चात उन्हें मृत घोषित कर दिया। पीएम पश्चात दोनों बहनों की अर्थी एक साथ उठीं, यह देख परिजनों सहित गांव वालों की आंखें नम हो गईं।

सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी अंतर्गत ग्राम हरिपुर निवासी भारती 7 वर्ष व ज्योति 15 वर्ष पिता रामसाय सगी बहनें थीं। शनिवार की रात दोनों मां उर्मिला, पिता व दादी के साथ जमीन पर बिस्तर लगाकर सो रही थीं। रात करीब 2 बजे दोनों अचानक उठ गईं और परिजनों को बताया कि उन्हें किसी चीज ने काट लिया है।

आधी रात हड़बड़ा कर उठा युवक, देखा तो हाथ में बना था कुछ ऐसा निशान कि चंद घंटे में ही हो गई मौत

यह सुनकर परिजन हड़बड़ाकर उठे और शरीर पर देखा तो सांप डसने के निशान बने हुए हैं। उन्होंने कमरे में इधर-उधर देखा तो जहरीला सांप था। सांप को देखते ही सबके होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल सांप को मार डाला।

डॉक्टरों ने घोषित किया मृत
दोनों बहनों को सांप द्वारा डस (Snake bite) लिए जाने से घर में कोहराम मचा हुआ था। परिजनों की समझ में नहीं आ रहा था कि वे करें भी तो क्या करें। सुबह करीब 7 बजे दोनों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

जमीन पर सो रहे मां-बेटे को करैत सांप ने डसा, मासूम की मौत, मां जिंदगी-मौत से लड़ रही जंग


एक साथ उठी अर्थी, रो पड़े सभी
अस्पताल में दोनों बहनों का शव देख माता-पिता व अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। पीएम पश्चात शवों को घर लाया गया। यहां एक साथ दोनों बहनों की अर्थी उठी तो वहां मौजूद सभी की आंखें नम हो गईं। रक्षाबंधन के दिए एक परिवार की खुशियां मातम में बदल गईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो