scriptसांप डसने से युवक की मौत के बाद घरवाले अस्पताल में ही कराने लगे झाडफ़ूंक, बैगा बोला- अब जिंदा नहीं हो सकता तो… | Snake bite: Young man death to snake bite then jhadfunk in hospital | Patrika News

सांप डसने से युवक की मौत के बाद घरवाले अस्पताल में ही कराने लगे झाडफ़ूंक, बैगा बोला- अब जिंदा नहीं हो सकता तो…

locationअंबिकापुरPublished: Jul 04, 2020 01:44:07 pm

Snake bite: सोने के दौरान युवक को सांप ने डस लिया था, मौत के बाद बिना पीएम कराए ही शव ले जा रहे थे घर, पुलिस ने मना किया तो कराने लगे झाडफ़ूंक

सांप डसने से युवक की मौत के बाद घरवाले अस्पताल में ही कराने लगे झाडफ़ूंक, बैगा बोला- अब जिंदा नहीं हो सकता तो...

Jhadfunk after snake bite

अंबिकापुर. राजपुर के ग्राम पस्ता में गुरुवार की रात सोने के दौरान एक युवक सर्पदंश (Snake bite) का शिकार हो गया। परिजन ने उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत (Death from snake bite) के बाद परिजन शव का पीएम नहीं करा रहे थे। शव का झाडफ़ूंक कराने के लिए गांव ले जाने की तैयारी कर रहे थे।
इस दौरान अस्पताल चौकी पुलिस की हस्तक्षेप के बाद बिना पीएम कराए लाश ले जाने से मना कर दिया गया। इसके बावजूद भी परिजन नहीं माने और अस्पताल के मरच्यूरी में बैगा को बुलाकर झाडफ़ूंक कराने लगे। अंत में जब बैगा ने कहा कि यह जिन्दा नहीं हो सकता, तब परिजन पीएम कराने को राजी हुए।

राजपुर थाना क्षेत्र के गाम पस्ता निवासी 18 वर्षीय तबरेज आलम पिता परवेज आलम गुरुवार की रात को सोया था। इस दौरान उसे करैत सांप ने डंस (Snake bite) लिया। युवक ने जब यह जानकारी अपने परिजन को दी तो वे उसे इलाज के लिए राजपुर अस्पताल ले गए। परिजन का आरोप है कि यहां काफी देर तक कोई इलाज नहीं किया गया।
एक घंटे बाद उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां परिजन उसे लेकर शुक्रवार की सुबह 7 बजे पहुंचे। यहां इलाज के दौरान 10 बजे उसकी मौत हो गई।


बिना पीएम कराए ले जाने लगे शव
डॉक्टर के मृत घोषित करने के बाद परिजन शव को झाडफ़ूंक कराने के लिए अस्पताल से बिना पीएम कराए ले जाने लगे। जब इसकी जानकारी अस्पताल चौकी पुलिस को चली तो उसे बिना पीएम कराए शव ले जाने से मना कर दिया गया। (Snake bite)

अस्पताल परिसर में चला झाडफ़ूंक
इसके बाद भी परिजन शव को पीएम कराने के लिए राजी नहीं हुए और राजपुर से झाडफ़ूंक करने के लिए बैगा को बुला लिया। बैगा ने दोपहर एक बजे अस्पताल पहुंच कर युवक के शव का झाडफ़ूंक करना शुरू किया।
दस मिनट बाद जब बैगा ने पूरी तरह जवाब दे दिया कि अब यह जिन्दा नहीं हो सकता। इसके बाद परिजन ने शव का पीएम करवाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो