scriptथल सेना में लेफ्टिनेंट बने सोमिल अग्रवाल का शहर में भव्य स्वागत, राष्ट्रपति ने दिलाई थी शपथ | Somil Agarwal became a lieutenant in the Army, received a welcome | Patrika News

थल सेना में लेफ्टिनेंट बने सोमिल अग्रवाल का शहर में भव्य स्वागत, राष्ट्रपति ने दिलाई थी शपथ

locationअंबिकापुरPublished: Dec 16, 2021 12:38:48 am

Lieutenent Somil Agrawal: अंबिकापुर के सैनिक स्कूल (Sainik School) से निकले सोमिल अग्रवाल (Somil Agrawal) अपने प्रथम प्रयास में ही एनडीए (NDA) के लिए हुए थे चयनित, व्यवसायी के पुत्र (Businessman son) ने अंबिकापुर सहित छत्तीसगढ़ राज्य (Chhattisgarh Government) को किया है गौरवान्वित

Somil Agrawal

Grand welcome of Lieutenant Somil Agrawal

अंबिकापुर. Lieutenent Somil Agrawal: अंबिकापुर सैनिक स्कूल से पासआउट होने के बाद अपने प्रथम प्रयास में ही शहर के सोमिल अग्रवाल ने एनडीए में प्रवेश पाने में सफलता हासिल की थी। एनडीए की पढ़ाई के बाद सोमिल का चयन थल सेना में लेफ्टिनेंट पद के लिए हुआ। इस उपलब्धि शहर सहित छत्तीसगढ़ राज्य (Chhattisgarh Government) को गौरवान्वित करने वाला है। कुछ दिन पूर्व एक समारोह में राष्ट्पति ने लेफ्टिनेंट सोमिल अग्रवाल समेत अन्य को शपथ दिलाई थी। लेफ्टिनेंट बनकर अंबिकापुर लौटे सोमिल अग्रवाल (Lieutenent Somil Agrawal) को शहरवासियों से सिर-आंखों पर बैठा लिया। एक कार्यक्रम का आयोजन कर बुधवार को शहर के अग्रसेन चौक पर सोमिल अग्रवाल का भव्य स्वागत किया गया।

शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी संजय अग्रवाल के पुत्र सोमिल अग्रवाल को भारतीय थल सेना में लेफ्टिनेंट का पद मिलने पर नगरवासियों में काफी उत्साह नजर आया। बीते दिनों राष्ट्रपति ने भारत के सभी नवनियुक्त थल सेना के अधिकारियों को शपथ दिलाई गई थी जिसके बाद सोमिल अग्रवाल के अंबिकापुर आने पर शहरवासियों व विभिन्न संगठनों ने स्थानीय अग्रसेन चौक में भव्य आतिशबाजी, ढोल नगाड़े के साथ पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

गर्व की है बात
कार्यक्रम के आयोजक समाज सेवी शुभम अग्रवाल ने बताया कि बड़े गर्व की बात है कि अंबिकापुर शहर के व्यवसायी परिवार का पुत्र सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर पहुंच कर देश की सेवा करेगा। आमतौर पर व्यवसायी का पुत्र व्यवसाय ही करता है मगर सोमिल अग्रवाल ने इस भ्रांति को दूर किया व देश की सेवा में खुद को समर्पित करने का निर्णय लेकर शहर वासियों को देश के प्रति प्रेम भावना जागृत करने का कार्य किया है।

Success Story: स्कूल में साथ पढ़े 2 दोस्तों का यूपीएससी में चयन, बताए सफलता के ये मंत्र


अन्य युवा भी होंगे प्रोत्साहित
शहर के गौरव सोमिल अग्रवाल (Lieutenent Somil Agrawal) के प्रोत्साहन हेतु भव्य स्वागत का कार्यक्रम अग्रसेन चौक में रखा गया था ताकि शहर के अन्य युवा भी प्रोत्साहित हो सके। अग्रसेन चौक पर आम नागरिकों के साथ साथ आर्ट ऑफ लिविंग, चेंबर ऑफ कॉमर्स, मारवाड़ी युवा मंच, अग्रवाल सभा, कैट व अन्य संगठनों के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो