scriptअब सड़क पर इस तरह चलते पकड़े गए तो खैर नहीं, स्पेशल डीजी ने ट्रैफिक पुलिस को दिए ये निर्देश | Special DG said- take strict action against overloading | Patrika News

अब सड़क पर इस तरह चलते पकड़े गए तो खैर नहीं, स्पेशल डीजी ने ट्रैफिक पुलिस को दिए ये निर्देश

locationअंबिकापुरPublished: May 09, 2019 09:26:11 pm

पुलिस मुख्यालय अटलनगर रायपुर में आयोजित समीक्षा बैठक में विशेष महानिदेशक ने दिए निर्देश

RK Vij

RK Vij

अंबिकापुर. प्रदेश के विशेष महानिदेशक आरके विज की अध्यक्षता में राज्य के समस्त जिलों के यातायात प्रभारियों की त्रैमासिक समीक्षा बैठक का आयोजन पुलिस मुख्यालय अटलनगर रायपुर में किया गया।

आरके विज ने यातायात प्रभारियों को सड़क सुरक्षा प्लान, वार्षिक लक्ष्य, कार्ययोजना, प्रवर्तन, दुर्घटनाओं का ब्लैक स्पॉट, असुरक्षित सड़क मार्गों की पहचान, ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क सुरक्षा समिति का गठन, सड़क सुरक्षा की उपयोगिता एवं परिवर्तन की कार्रवाई में ग्रामीण क्षेत्र में पदस्थ थाना प्रभारियों को भी सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग के सहयोग से नवीन सड़कों विशेषकर दुर्घटनाजन्य क्षेत्रों की सड़क सुरक्षा ऑडिट हेतु पहल करने के अलावा विभिन्न सुधारात्मक उपायों के समुचित निर्देश दिये।


बैठक में जिलों से प्राप्त आकड़ों का विश्लेषण किया गया और सड़क सुरक्षा के अधिक प्रयास दो पहिया वाहन चालकों के जीवन रक्षा के लिए प्रयास किये जाने पर जोर दिया गया। इस दौरान उन्होंने सरगुजा जिले में ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी मांगी।
यातायात प्रभारी दिलबाग सिंह ने बताया कि सभी जिलों के मुताबिक सरगुजा जिले में ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ अधिक कार्रवाई किये जाने पर आरके विज ने सरगुजा यातायात पुलिस की सराहना की।


ओवरलोड पर सख्ती से करें कार्रवाई
स्पेशल डीजी ने ओवरलोड यात्री बस और यात्रियों से भरे अन्य वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने का सख्त निर्देश दिया। इसके अलावा यातायात नियम का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो