scriptनए एसपी के इस काम से दुकानदारों में मचा हड़कंप, समेटने लगे सामान- देखें Video | Stirred in shopkeepers from work of New SP- See Video | Patrika News

नए एसपी के इस काम से दुकानदारों में मचा हड़कंप, समेटने लगे सामान- देखें Video

locationअंबिकापुरPublished: Jan 19, 2018 05:41:55 pm

प्रशासन व पुलिस की टीम ने ऐसे दुकानदारों के खिलाफ की कार्रवाई जो दुकानों से बाहर रखते हैं सामान

Police and Nigam team

Police and Nigam team

अंबिकापुर. नए एसपी सदानंद कुमार के पदभार ग्रहण करने के चौथे दिन ही शहर की सूरत सुधरने लगी है। दुकानदारों द्वारा दुकानों से बाहर सामान फैलाकर रख दिया जाता था। इससे ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न हो रही थी। सामान बाहर फैलाकर रखने से सड़क वास्तविक स्थिति से संकरी दिखाई देती थी।
कुछ दुकानदारों पर जुर्माना भी लगाया गया। प्रशासन व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से शहर के दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। टीम के पहुंचते ही दुकानदार अपना-अपना सामान समेटकर भीतर रखते नजर आए।


सरगुजा एसपी सदानंद कुमार ने गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा था कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करना उनकी प्राथमिकताओं में हैं। इसका असर भी शाम को देखा गया। उन्होंने पहले तो बाइकर्स के खिलाफ कार्रवाई की। 100 से अधिक बाइकर्स को पकड़कर उन्हें समझाइश दी गई।
दूसरी बार तेज रफ्तार में चलने व कनफोड़ू हॉर्न बजाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार को एसपी की पहल पर निगम अमले व ट्रैफिक विभाग द्वारा शहर के उन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई जो अपना सामान दुकान के बाहर फैलाकर रखते हैं।
टीम ने देवीगंज रोड, ब्रम्हरोड, सदर रोड, स्कूल रोड में दुकानदारों को अगली बार से सामान बाहर रखने की समझाइश दी तथा कुछ के ऊपर जुर्माना भी लगाया।

प्रशासन व पुलिस की इस संयुक्त कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। कार्रवाई में निगम के राजस्व विभाग के राजकुमार साहू, ट्रैफिक प्रभारी भारद्वाज सिंह सहित निगम व पुलिस अमला सक्रिय रहा।

लगाया 500 रुपए जुर्माना
सदर रोड स्थित दीपक एजेंसी के संचालक द्वारा दुकान के बाहर काफी संख्या में कुर्सियां सहित अन्य सामान रखे गए थे। निगम व पुलिस की टीम द्वारा इसके लिए दुकानदार पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया गया। उसे समझाइश भी दी गई कि आगे से सभी सामान वह दुकान के भीतर ही रखे।

जब्त किए सामान
कई दुकानदारों द्वारा मुख्य सड़क तक सामान फैलाने के अलावा बोर्ड व होर्डिंग्स भी लटकाकर रखे गए थे। टीम द्वारा इन सामानों को जब्त करने की कार्रवाई भी की गई। इन सामानों को ट्रैक्टर में लादकर ले जाया गया। टीम की यह कार्रवाई दिनभर चलती रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो