scriptहड़ताल पर बैठे सचिव और रोजगार सहायकों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया हवन | Strike: Secretaries and Rojgar assistant did havan for Government | Patrika News

हड़ताल पर बैठे सचिव और रोजगार सहायकों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया हवन

locationअंबिकापुरPublished: Jan 07, 2021 10:36:16 pm

Strike: मांगों के समर्थन में जारी है हड़ताल, सचिवों (Panchayat secretary) व रोजगार सहायकों की हड़ताल (Strike) से प्रभावित हो रहे कई काम

हड़ताल पर बैठे सचिव और रोजगार सहायकों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया हवन

Havan by secretaries and employment assistants

उदयपुर. प्रदेश पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक संघ की मांगों के समर्थन में हड़ताल (Strike) जारी है। इसी कड़ी में उदयपुर में पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायकों ने गुरुवार को सरकार की सद्बुद्धि के लिए सामूहिक हवन किया। सचिवों व रोजगार सहायकों के हड़ताल पर चले जाने से इनसे जुड़े कई काम प्रभावित हो रहे हैं।

गौरतलब है कि पंचायत सचिव संघ की एक मांग शासकीयकरण (Govenmentisation) है। रोजगार सहायकों की मांग में ग्रेड पे निर्धारण कर नियमितीकरण, नगर पंचायत में शामिल होने वाले ग्राम पंचायतों के रोजगार सहायकों को संबंधित निकाय में शामिल करना, रोजगार सहायकों (Employment assistant) को वरीयता के आधार पर सचिव पद पर सीधी भर्ती करना शामिल है।
गुरुवार को हड़ताल स्थल पर प्रांतीय निकाय के आह्वान पर सचिव एवं रोजगार सहायकों ने सरकार को सद्बुद्धि आए, इसके लिए हवन पूजन किया। इससे पूर्व बुधवार को सरपंच संघ के अध्यक्ष राम सिंह, उपाध्यक्ष ललिता रोहित टेकाम, विजय कोर्राम सहित अन्य सरंपच हड़ताल स्थल पर आकर अपना समर्थन दिया।
सरंपच संघ के अध्यक्ष राम सिंह ने सचिव एवं रोजगार सहायकों की मांगो को जायज बताते हुए शासन से इनकी मांगों को जल्द पूरा करने की बात कही। इधर रोजगार सहायकों व सचिवों की हड़ताल (Secretries strike) से पंचायतों के कार्यों पर बुरा असर पड़ रहा है।

हड़ताल में ये रहे शामिल
हड़ताल स्थल पर बाबूलाल दास, नोहर साय, गोपाल राम, शिव कुमार सिंह, रूपन, रामबिलास, खेलो, शिवकुमार, अमित सोनी, विनोद टेकाम, राजकुमार, फेंकू सिंह, जयनाथ राम, गिरजा प्रसाद, नसीमुद्दीन, मनीनाथ, शारदा, रोशनतारा, शेष कुमारी, उर्मिला यादव, गोविन्द सिंह, केसरी सिंह, नंदकेश्वर, नीरज कुमार पैकरा, बलंदर, राजू राम, धनेश्वर, देवनंद, कौशिल्या व कुसुम उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो