script12वीं का रिजल्ट लेने स्कूल जा रहा मेधावी छात्र बारिश देख खड़ा हो गया पेड़ के नीचे, यहां इस रूप में आ गिरी मौत, बिलखती रही मां | Student death from sky lightning when he was going for result and TC | Patrika News

12वीं का रिजल्ट लेने स्कूल जा रहा मेधावी छात्र बारिश देख खड़ा हो गया पेड़ के नीचे, यहां इस रूप में आ गिरी मौत, बिलखती रही मां

locationअंबिकापुरPublished: Jun 20, 2019 03:46:25 pm

स्कूटी से स्कूल जा रहा था छात्र, बारिश से बचने पेड़ के नीचे हो गया था खड़ा, अचानक तेज गर्जना के साथ गिरी आकाशीय बिजली (lightinng)

Lightning

Death from lightning

अंबिकापुर. बारिश का मौसम आते ही आकाशीय बिजली से मरने वालों की संख्या में हर साल इजाफा होता है। पिछले 2 दिन में सरगुजा व सूरजपुर जिले में आकाशीय बिजली (lightinng) से मां-बेटी समेत 6 लोगों की मौत हो गई। ताजा मामला मैनपाट का है। 12वीं पास होने के बाद एक मेधावी छात्र गुरुवार की दोपहर मार्कशीट व टीसी लेने स्कूटी से स्कूल जा रहा था। रास्ते में बारिश देख वह पेड़ के नीचे खड़ा हो गया।
इसी बीच तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली (Sky lightning) वहां गिरी और उसकी चपेट में आकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही परिजन वहां पहुंचे। बेटे की लाश देख मां बिलखती रही।
Student death from sky lightning
मैनपाट (Mainpat) से लगे ग्राम जजगा निवासी माइकल टोप्पो 18 वर्ष ने इसी वर्ष 74 प्रतिशत से 12वीं की परीक्षा पास की थी। गुरुवार की दोपहर करीब 1.50 बजे वह अपनी स्कूटी से ग्राम वंदना स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल में मार्कशीट व टीसी लेने जा रहा था। वह घर से कुछ ही दूरी पर पहुंचा था कि तेज हवा के साथ बारिश होने लगी।
यह देख छात्र सड़क किनारे स्कूटी खड़ी कर आम के पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। इसी बीच तेज गर्जना के साथ वहां आकाशीय बिजली (Sky lightinng) गिरी, जिसकी चपेट में छात्र आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बिलख-बिलख कर रोती रही मां
छात्र की मौत की खबर जब उसके घर में पहुंची तो मां सहित अन्य लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। बेटे की लाश देख मां (Mother crying) बिलख-बिलखकर रोने लगी। यह देख वहां खड़े लोगों की आंखें भी नम हो गईं। छात्र काफी मेधावी था। छात्र की मौत से परिजनों व गांव में मातम पसरा हुआ है।
यह भी पढ़ें
मां बेटी आम गिरने का कर रही थीं इंतजार, अचानक आसमान से गिरी आफत में दोनों की हो गई मौत, पसरा मातम


2 दिन के भीतर 6 मौत
आकाशीय बिजली (Sky lightinng) से सरगुजा संभाग के सरगुजा व सूरजपुर जिले में 2 दिन के भीतर 6 लोगों की जान चली गई है। इसमें मां-बेटी भी शामिल हैं। 19 जनवरी को घटना में 5 लोगों की मौत हुई। ओडग़ी विकासखंड के ग्राम लांजित कुप्पा में बुधवार की दोपहर मां-बेटी पेड़ के नीचे आम गिरने का इंतजार कर रहे थे।
इसी दौरान दोनों के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी और उनकी मौत हो गई थी। वहीं दरिमा व लखनपुर थाना क्षेत्र में 3 ग्रामीणों की आकाशीय बिजली गिरने से जान चली गई थी।

Fly shade of hotel
होटल का उड़ गया शेड
गुरुवार की दोपहर मैनपाट में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश में कई लोगों के घरों के छप्पर भी उड़ गए। इस दौरान मैनपाट स्थित एक होटल को पूरा शेड भी उड़ गया। होटल संचालक नरेश के अनुसार इससे उसे करीब 1 लाख का नुकसान हुआ है।
लैटेस्ट खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Chhattisgarh breaking News

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो