scriptStudent fell in waterfall: 11th student fell in waterfall, death | 8 दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गया 11वीं का छात्र जलप्रपात में गिरा, 24 घंटे बाद मिली लाश | Patrika News

8 दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गया 11वीं का छात्र जलप्रपात में गिरा, 24 घंटे बाद मिली लाश

Student fell in waterfall: शहर के कार्मेल स्कूल (Carmel school) में अध्ययनरत था छात्र, पैर फिसलने से जलप्रपात में गिरते देख 2 दोस्त बचाने पानी में उतरे लेकिन वे भी डूबने लगे, पुलिस ने तत्काल चलाया तलाशी अभियान (Searching) लेकिन नहीं मिली सफलता, दूसरे दिन गोताखोरों (Resque team) ने निकाली लाश, पिता की कोरोना से हो चुकी है मौत

अंबिकापुर

Published: December 05, 2021 07:06:09 pm

अंबिकापुर. Student fell in waterfall: सरगुजा जिले के दरिमा थाना क्षेत्र अंतर्गत घाघी जलप्रपात में डूबने से 11वीं कक्षा में अध्ययनरत एक छात्र की मौत हो गई। वह शनिवार को अपने 8 अन्य दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने घाघी जलप्रपात गया था। यहां अचानक उसका पैर फिसल गया और गहरे पानी में डूब (Drowned) गया। उसके 2 दोस्त बचाने पानी में उतरे तो वे भी डूबने लगे। यह देख अन्य दोस्तों ने दोनों को किसी तरह बाहर निकाला पर मृतक को निकालने में असफल रहे। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों (Resque Team) की मदद से उसकी तलाशी शुरू की गई। पर पत्थर के समीप फंसे होने के कारण गोताखोर वहां नहीं पाए। दूसरे दिन गोताखोरों ने छात्र की लाश बाहर निकाली। कुछ माह पूर्व ही कोरोना से उसके पिता की भी मौत हो चुकी थी।
drowned.jpg

गांधीनगर थाना क्षेत्र के नमनाकला निवासी अमरदीप केरकेट्टा 16 वर्ष अंबिकापुर कार्मेल स्कूल में 11वीं का छात्र था। स्कूल में अल्टरनेट परीक्षा चल रही थी। शनिवार को परीक्षा नहीं होने के कारण अमरदीप अपने 8 अन्य दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने जिले में दरिमा थाना क्षेत्र अंतर्गत घाघी जलप्रपात गया था। करीब 11 बजे सुबह सभी दोस्त जल प्रपात में घूम रहे थे। इसी दौरान अमरदीप का पैर फिसल गया और जल प्रपात में डूबने लगा। यह देख 2 दोस्त बचाने के लिए जलप्रपात में उतरे पर वे भी डूबने लगे।
इन दोनों को डूबता देख उनके अन्य दोस्तों ने दोनों को किसी तरह बचा लिया पर अमरदीप को बचाने में असफल रहे। इसके बाद दोस्तों ने घटना की जानकारी गांव में जाकर लोगों को दी। गांव वाले वहां पहुंचे और डायल 112 को जानकारी दी। सूचना पर दरिमा पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से तलाशी शुरू की गई। तलाशी अभियान शनिवार की देर शात तक चला पर पता नहीं चला।
यह भी पढ़ें
दोस्तों ने फुटबॉल को मारा किक तो वाटरफॉल में जा गिरा, निकालने गए युवक की डूबकर मौत


पत्थरों के बीच फंसा था शव
पत्थरों के बीच फंसे होने के कारण गोताखोर वहां नहीं पहुंच पा रहे थे। दूसरे दिन रविवार को की सुबह से पुन: तलाशी अभियान शुरु की गई। काफी मशक्कत के बाद गोताखोर व गांव वालों की मदद से घटना के २४ घंटे बाद उसकी लाश बाहर निकाली गई।
यह भी पढ़ें
वाटरफॉल में डूबे छात्र को जिंदा करने दोस्तों ने जो किया उसे देखकर आंखों में भर जाएंगे आंसू- देखें Video


पिता की कोरोना से हो चुकी है मौत
घटना के बाद से परिजन का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक के पिता की मौत कोरोना से कुछ माह पूर्व ही हो चुकी है। इसके बाद बेटे की मौत हो जाने से मां के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.