scriptStudents are not getting midday meal | ग्राम सपहा के विद्यालय में बच्चों को नही मिल रहा मध्यान्ह भोजन | Patrika News

ग्राम सपहा के विद्यालय में बच्चों को नही मिल रहा मध्यान्ह भोजन

सूरजपुर @ पत्रिका. जिले के बिहारपुर चान्दनी क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था में तब भी कोई सुधार नही है, जब मुख्यमंत्री खुद व्यवस्था सुधारने आमूल चूल परिवर्तन का निर्देश दे चुके है। इस इलाके के स्कूल में कहीं शिक्षक नही है तो किसी स्कूल में किराए पर शिक्षक रखने की बात सामने आती है। कई तो स्कूल ऐसे है जो 15 अगस्त व 26 जनवरी को झंडा वन्दन के लिए ही खुलते हैं। कई स्कूल ऐसे भी जो पेड़ के नीचे लग रहे हैं।

अंबिकापुर

Published: August 04, 2022 05:56:21 pm

मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकत कार्यक्रम के दौरान इन तमाम बातों की शिकायतें वहां के लोगों ने की थी तब सीएम ने अफसरों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश यह कहते हुए दिया था कि सब को वहां से बदलो। लेकिन सीएम के इस निर्देश का पालन सिर्फ कागजी खानापूर्ति बनकर रह गया।
ग्राम सपहा के विद्यालय में बच्चों को नही मिल रहा मध्यान्ह भोजन
Middle school Sapha

आज भी व्यवस्था जस ककी तस है। हाल में जो मामला सामने आ रहा है वह ओडग़ी ब्लॉक के ग्राम सपहा के प्राथमिक व मिडिल स्कूल का है। यहां पिछले दस दिनों से बच्चों को मध्यान्ह भोजन नही दिया जा रहा है। गरीबों के बच्चे प्रतिदिन मध्यान्ह भोजन की उम्मीद में स्कूल तो आते है पर उन्हें खाली पेट वापस जाना पड़ता है। बताया जा रहा है कि यहां चावल ही नही पहुंचा है। विद्यालय के प्रधान पाठक रामसूरत जायसवाल ने बताया कि 23 जुलाई से मध्यान्ह भोजन बंद है। एमडीएम का चावल नही मिला है। मैने बीईओ को लिखित व मौखिक सूचना दे दी है। खाद्य विभाग के अधिकारियों को भी जानकारी दे दी गई है पर अब तक चावल नही मिला है। कोई पहल नही होने से मध्यान्ह भोजन से बच्चे वंचित हैं।

शिक्षक की भी कमी
वहीं इस विद्यालय में करीब 84 बच्चों की दर्ज संख्या है। इस पर केवल एक शिक्षक पदस्थ है। अगर उक्त एक शिक्षक किसी कारण या ऑफिशियल वर्क से विद्यालय नही गए तो फिर स्कूल की छुट्टी। कई बार ध्यानाकर्षण किया गया पर किसे फुर्सत है इन स्कूलों की ओर ध्यान देने की। जिले में बैठे अफसर कभी तफरीह करने इलाके में चले गए तो ठीक वरना जिला मुख्यालय में बैठ कर सब ठीक ठाक होने का दावा ही तो करना है।
आपके माध्यम से जानकारी मिली है, मैंने तत्काल विकास खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दे दिया है, जो भी कमियां है उसको ठीक कराएं। शिक्षकों के प्रमोशन और भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। जिन जिन स्कूलों में कमी है, शिक्षकों की वहां पदस्थापना की जाएगी।
विनोद राय, जिला शिक्षा अधिकार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शेयर मार्केट के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन, 62 साल की उम्र में ली अंतिम सांसRajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदMaharashtra: रायगढ़ के पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हुआ भीषण हादसाJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदकैबिनेट विस्तार से पहले आज नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव से मुलाकात करेगी कांग्रेस!राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज 76वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को करेंगी संबोधितNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.