scriptStudents fail case: 372 board students failed in exam due to NH jam | चक्काजाम करने वाले 372 छात्र-छात्राएं हो गए थे फेल, अब एक मौका और देने तथा बहकाने वालों पर कार्रवाई की अनुशंसा | Patrika News

चक्काजाम करने वाले 372 छात्र-छात्राएं हो गए थे फेल, अब एक मौका और देने तथा बहकाने वालों पर कार्रवाई की अनुशंसा

Students fail case: अंबिकापुर-रायगढ़ नेशनल हाइवे पर स्थित बतौली में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने किया था चक्काजाम, जिला पंचायत के सामान्य प्रशासन की बैठक में माध्यमिक शिक्षा मंडल से छात्र-छात्राओं को एक और मौका देने किया गया निवेदन

अंबिकापुर

Published: February 23, 2022 11:41:52 pm

अंबिकापुर. Students fail case: स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मेडियम स्कूल खुलने से हिंदी मेडियम स्कूल बंद हो जाएंगे की आशंका पर 21 फरवरी को बतौली के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने एनएच पर चक्काजाम किया था। चक्काजाम में 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले 372 छात्र-छात्राएं भी थे। इस दिन इनकी प्रायोगिक परीक्षा (Practical Exam) थी लेकिन परीक्षा छोड़कर इन्होंने प्रदर्शन किया था। ऐसे में सभी 372 छात्र-छात्राओं को प्रायोगिक व प्रयोजना कार्य परीक्षा में अनुतीर्ण (Fail) कर दिया गया है। यह मामला बुधवार को जिला पंचायत के सामान्य प्रशासन की बैठक में उठा। यहां जनप्रतिनिधियों ने बच्चों को प्रायोगिक परीक्षा में एक मौका और देने की बात कही गई ताकि उनका एक साल बर्बाद न हो। वहीं विद्यार्थियों को बहकाने वाले लोगों के खिलाफ भी जांच कर कार्रवाई की अनुशंसा की गई।
Students fail case
Students who jamming NH

सरगुजा जिला पंचायत के सामान्य प्रशासन की बैठक में जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने बतौली में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश विद्यालय खुलने को लेकर छात्र-छात्राओं के चक्काजाम का मुद्दा उठाया।

आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने कहा 10वीं-12 वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं की उम्र एवं समझ को ध्यान में रखते हुए जरूरी है कि हम छात्र-छात्राओं के हित में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड एवं जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिख कर बच्चों को प्रायोगिक परीक्षा में शामिल करने एवं उन्हें एक मौका दिया जाए, जिससे बच्चों का भविष्य खराब न हो। यदि शासन एक तरफा निर्णय लेगी तो बच्चों का एक साल बर्बाद हो जाएगा।

स्कूली छात्र-छात्राओं को ऐसी गतिविधियों से दूर रहने की हिदायत
जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सीईओ सहित समस्त जिला पंचायत सदस्यों ने यह निर्णय लिया कि हो सकता है बच्चे किसी के बहकावे में धरना अथवा चक्काजाम में शामिल हुए होंगे।
किसी ने उन्हें भ्रमित कर यदि ऐसा कराया हो तो इसकी भी जांच हो और ऐसा कराने वालों के ऊपर कार्यवाही हो, ताकि ऐसी गतिविधियों में बच्चों को आगे से सम्मिलित न किया जाए। साथ ही स्कूली बच्चे भी ऐसी गतिविधियों से दूर रहें, जिससे उन्हें ऐसी परेशानी का सामना न करना पड़े।
यह भी पढ़ें
प्रैक्टिकल एग्जाम छोड़ एनएच पर चक्काजाम कर रहे 10वीं-12वीं बोर्ड के 372 छात्र-छात्राएं फेल


बहकाने वालों पर कठोर कार्रवाई की अनुशंसा
जिला पंचायत सामान्य प्रशासन की बैठक में सर्वसहमति से सभी सदस्यों ने कहा कि बच्चों को ढाल बना कर किया गया, यह प्रदर्शन बिल्कुल गलत है एवं अभिभावकों व बच्चों को भ्रमित करने वाले शिक्षकों पर एवं अन्य लोगों पर जांच करा कर कठोर कार्यवाही की सामान्य प्रशासन में अनुशंसा की गई। बच्चों की गवाही लेकर इस मामले में बच्चों को शामिल कराने वालों पर सख्त कार्यवाही कराई जाए।

बच्चों के हित में फैसला करने का निवेदन
सामान्य सभा की बैठक के दौरान बतौली से जिला पंचायत सदस्य शारदा पैंकरा ने भी इस विषय को उठाया और शासन को बच्चों के हित में फैसला करने का निवेदन किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

महंगाई की मार! सरकार के इस फैसले से लगेगा तगड़ा झटका, 1 जून से महंगी हो जाएगी कार-बाइक की खरीदारीबंगाल के राज्यपाल के निशाने पर ममता बनर्जी के भतीजे, कहा - 'अभिषेक बनर्जी ने पार की लक्ष्मण रेखा'Haryana Congress Rally: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा ऐलान- हमारी सरकार बनी तो 6 हजार रुपए देंगे वृद्धा पेंशनमानापाथी हिमालय के निचले इलाके में दिखा लापता नेपाली विमान, मुस्टांग में क्रैश होने की आशंका, सवार थे 22 लोगसुप्रिया सुले पर विवादित टिप्पणी के बाद बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटील ने मांगी माफीअरविंद केजरीवाल ने कहा- हरियाणा में लाखों बच्चों का भविष्य अंधकार में, हमें मौका मिला तो बच्चे बनेंगे डॉक्टर-इंजीनियरउज्जैन की गली-गली में घूमे हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, शादी के कपड़े भी यहीं सिलाए, जानिए बार-बार क्यों आते थे यहांअमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, ड्रोन को गिराया, स्टिकी बम बरामद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.