scriptनशे में पहुंचे पर्यवेक्षक ने परीक्षा दे रहे शिक्षकों से की घिनौनी हरकत, शराब ने दिखाया रंग तो गिर पड़े जमीन पर, फिर… | Supervisor did shameful work with teachers in exam hall | Patrika News

नशे में पहुंचे पर्यवेक्षक ने परीक्षा दे रहे शिक्षकों से की घिनौनी हरकत, शराब ने दिखाया रंग तो गिर पड़े जमीन पर, फिर…

locationअंबिकापुरPublished: Mar 20, 2019 05:30:58 pm

डाइट में शिक्षकों की चल रही थी ब्रिज कोर्स की परीक्षा, सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी पर्यवेक्षक बनकर पहुंचे थे जांच करने

Supervisor

Supervisor

अंबिकापुर. शहर के डाइट में शिक्षकों की ब्रिज कोर्स की परीक्षा मंगलवार को चल रही थी। इस दौरान जांच करने पर्यवेक्षक पहुंचे। वे शराब के नशे में धुत थे। परीक्षा के दौरान उन्होंने शिक्षकों से बद्सलूकी शुरु कर दी।
इसकी शिकायत उन्होंने डाइट के केंद्र अध्यक्ष से की। थोड़ी देर बाद ही नशे में पर्यवेक्षक डाइट परिसर में गिर पड़े और लोटने लगे। बाद में उनके चेहरे पर पानी मारकर उठाया गया। विभाग द्वारा मामले में कार्रवाई की बात कही जा रही है।

गौरतलब है कि अंबिकापुर के जिला शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान में 6 महीने के प्रशिक्षण पश्चात मंगलवार को शिक्षकों की ब्रिज कोर्स की परीक्षा चल रही थी। इस परीक्षा के लिए डीईओ कार्यालय द्वारा अंबिकापुर के सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी रवि सिंह क्षत्रिय को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था।
परीक्षा के दौरान पर्यवेक्षक शराब के नशे में जांच करने पहुंच गए। यहां वे शिक्षकों से कहने लगे कि परीक्षा में रुपए लेकर आना मना है। इसके बाद वे उनकी उत्तर-पुस्तिका उठाकर फाडऩे की कोशिश करने लगे।
पर्यवेक्षक की इस करतूत से नाराज शिक्षकों ने विरोध शुरु कर दिया तथा मामले की शिकायत केंद्राध्यक्ष से की। इधर पर्यवेक्षक परीक्षा कक्ष से बाहर निकले और परिसर में गिर पड़े। काफी देर तक वह वैसे ही पड़े रहे।

चेहरे पर पानी मारकर उठाया
नशे में जमीन पर लोटते देख वहां के लोगों ने चेहरे पर पानी मारकर उन्हें उठाया। जब मीडिया के लोग वहां पहुंचे तो उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की। डाइट की प्राचार्य डॉ. शशि सिंह ने भी माना कि पर्यवेक्षक नशे में पहुंचे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो