scriptSurguja closed in protest of brutal murder of Kanhaiyalal in Rajsthan | राजस्थान में कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में बंद रहा शहर, हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन, पुलिस से झूमाझटकी | Patrika News

राजस्थान में कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में बंद रहा शहर, हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन, पुलिस से झूमाझटकी

Surguja close: विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) द्वारा जिला बंद का किया गया था आह्वान, जिलेभर में बंद को मिला व्यापक समर्थन, हिंदू यवा एकता मंच द्वारा रैली निकालकर किया गया विरोध प्रदर्शन, पुलिस (Surguja police) ने रैली रोकी तो हुई झूमाझटकी

अंबिकापुर

Published: July 02, 2022 07:54:49 pm

अंबिकापुर. Surguja Close: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में शनिवार को सरगुजा में विश्व हिंदू परिषद ने बंद का आह्वान किया था, जो पूर्ण रूप से सफल रहा। सुबह से ही सभी प्रतिष्ठान बंद रहे। सरगुजा जिला के अंतर्गत उदयपुर, सीतापुर, लखनपुर में भी बंद को व्यापक समर्थन मिला है। इस बंद को भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक व व्यापारिक संगठन ने भी समर्थन (Support) दिया था। शहर सहित जिले भर में दुकानें स्वस्फूर्त बंद रहीं। वही हिंदू युवा एकता मंच द्वारा शहर में दोपहर 1 बजे गांधी चौक से घड़ी चौक तक विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान सुरक्षा के दृष्टिकोण से व्यापक पुलिस बल तैनात किया गया था। विरोध प्रदर्शन के बाद हिंदू युवा एकता मंच (Hindu Yuva Ekta Manch) ने अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
Protest by Hindu Yuva Ekta manch
Hindu yuva ekta manch workers and police

गौरतलब है कि राजस्थान के उदयपुर में रहने वाले दर्जी कन्हैया लाल की गौस मोहम्मद रियाज द्वारा तालिबानी तरीके से हत्या कर दी गई थी तथा इसके बाद वीडियो बनाकर धमकी दी गई थी। इसके बाद से जगह-जगह आक्रोश देखा जा रहा है। घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने बंद का आह्वान किया था।
सुबह से ही शहर की दुकानें बंद रहीं। वहीं दोपहर एक बजे विश्व हिन्दू परिषद के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी, हिंदू युवा एकता मंच के अलावा विभिन्न सामाजिक संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता दुर्गा मंदिर में एकत्रित होकर रैली की शक्ल में नारेबाजी करते हुए घड़ी चौक पहुंचे। यहां पूर्व से ही जिला प्रशासन व पुलिस की टीम द्वारा तैयारी की गई थी। रैली घड़ी चौक के पास पहुंचते ही पुलिस द्वारा रोक दी गई।
इस दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों की पुलिस के साथ झूमाझटकी भी हुई। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने दर्जी कन्हैया लाल के हत्यारे को जल्द से जल्द सजा दिलाए जाने की मांग को लकर नारेबाजी की। इसके बाद घड़ी चौक पर ही अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।
यह भी पढ़ें
छात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइए


स्कूल के बाहर पुलिस के साथ झूमाझटकी
बंद दौरान शैक्षणिक संस्थानों के साथ-साथ अन्य प्रतिष्ठान बंद रहे। शहर में बंद कराने निकले संगठनों को पता चला कि होली क्रॉस स्कूल का संचालन किया जा रहा है। संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उक्त स्कूल को बंद कराने पहुंचे। स्कूल के बाहर पूर्व से पुलिस बल तैनात था।
इस दौरान बंद कराने पहुंचे प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच झूमाझटकी की स्थिति निर्मित हो गई। वहीं बताया जा रहा है कि होली क्रॉस स्कूल (Holy Cross School) में एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था। इसमें सरगुजा एसपी भी शामिल होने पहुंचीं थीं।
Kanhaiyalal murder case
IMAGE CREDIT: Ambikapur shops closed
जरूरी सेवाएं खुली रहीं
राजस्थान के उदयपुर में हुए हत्याकांड को लेकर सरगुजा बंद रहा। सुबह से ही नारेबाजी करते हुए बंद कराने हिंदू संगठन के कार्यकर्ता घूम रहे। वहीं व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर समर्थन भी दिया। दूध, फल, पेट्रोल पंप और दवाई दुकानों जैसी जरूरी सेवाओं को बंद से बाहर रखा गया था।

गांधीनगर-भगवानपुर व्यापारी संघ ने भी किया बंद का समर्थन
शहर के गांधीनगर भगवानपुर व्यापारी संघ ने बंद का समर्थन किया। इसके तहत सुबह से गांधीनगर एवं भगवानपुर क्षेत्र में आने वाले समस्त व्यवसाय को विरोध स्वरूप बंद कर इस निंदनीय घटना का विरोध किया गया। गांधीनगर व्यापारी संघ के सदस्य एवं पदाधिकारियों द्वारा क्षेत्र में घूम-घूम कर बंद का जायजा लिया गया एवं लोगों से बंद में समर्थन मांगा। बंद पूरी तरह से सफल रहा।
बंद को सफल बनाने के लिए गांधीनगर भगवानपुर व्यापारी संगठन के अध्यक्ष रविंद्र गुप्त भारती, मोहन मनमानी, योगेंद्र माथुर, सुशील गुप्ता, राजेश पाठक, कला चंद साहू, रविंद्र पाठक, संतोष गुप्ता, गणेश प्रसाद, रितेश तिवारी, भजन, सोनू जायसवाल,निरंजन एवं सुशांत घोष आदि शामिल रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.