scriptकलक्टर ने दी चेतावनी, कहा- बारदाना जमा नहीं कराने वाले खरीदी केंद्र के प्रबंधकों पर होगी एफआईआर | Surguja Collector: Collector said- if not diposit bardana then FIR | Patrika News

कलक्टर ने दी चेतावनी, कहा- बारदाना जमा नहीं कराने वाले खरीदी केंद्र के प्रबंधकों पर होगी एफआईआर

locationअंबिकापुरPublished: Jan 02, 2021 10:43:37 pm

Surguja Collector: बारदाना जमा करने कलक्टर ने समिति प्रबंधकों (Society managers) को एक सप्ताह का दिया अल्टीमेटम, किसानों की अच्छी गुणवत्ता (Quality) वाले बारदाने में भी धान खरीदने के दिए निर्देश

कलक्टर ने दी चेतावनी, कहा- बारदाना जमा नहीं कराने वाले खरीदी केंद्र के प्रबंधकों पर होगी एफआईआर

Collector meeting

अंबिकापुर. कलक्टर संजीव कुमार झा ने शनिवार को जिला पंचायत सभा कक्ष में आज समिति प्रबंधकों तथा राइस मिलर्स की बैठक लेकर धान खरीदी (Paddy purchase) की समीक्षा की। उन्होंने समिति प्रबंधकों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि समिति के अंतर्गत जमा करने में शेष बारदानों को अतिशीघ्र जमा कराएं।
एक सप्ताह के अंदर सभी बारदाने जमा नहीं कराने वाले समिति प्रबंधकों पर थानों में नामजद एफआईआर दर्ज कराई जाएगी जिसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे।


कलक्टर ने कहा कि समितियों के पास अभी भी करीब 75 हजार 665 बारदाने (Bardana) जमा कराना शेष है। उन्होंने कहा कि बारदाना जमा कराने की कार्यवाही गंभीरता से करें। बारदाना जमा नहीं करने पर इसकी समस्त जिम्मेदारी समिति प्रबंधक की होगी। उन्होंने समितियों को लिमिट से अधिक टोकन नहीं काटने की हिदायत दी।
कलक्टर ने राइस मिलरों को निर्देशित करते हुए कहा कि उपार्जन केंद्रों से धान का उठाव तेजी से करें ताकि केंद्र में स्थानाभाव के कारण जाम की स्थिति निर्मित न हो। अपनी अपेक्षा के अनुरूप मिलिंग क्षमता भी बढ़ाएं। कलक्टर ने कहा कि अभी जिले में धान खरीदी में किसी प्रकार की समस्या नहीं है।

किसानों के अच्छी गुणवत्ता वाले बारदानों में खरीदे धान
कलक्टर ने कहा कि बारदाने की कमी न हो इसके लिए सभी समिति प्रबंधक (Society manager) यह जान लें कि यदि किसान अच्छी गुणवत्ता के बारदाने में धान लेकर आते हंै तो उनके बारदानो में भी धान खरीदी करें।
उन्होंने कहा कि धान खरीदी में किसानों को कोई भी परेशानी नही होना चाहिए। बैठक में खाद्य अधिकारी रविंद्र सोनी सहित सभी समिति प्रबंधक और मिलर्स के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो