scriptपद्भार संभालते ही कमिश्नर पहुंचीं मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कोरोना मरीजों की ली पूरी जानकारी | Surguja Commissioner: Commissioner reached in Medical college | Patrika News

पद्भार संभालते ही कमिश्नर पहुंचीं मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कोरोना मरीजों की ली पूरी जानकारी

locationअंबिकापुरPublished: Sep 22, 2020 02:22:49 pm

Surguja Commissioner: कमिश्नर ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के दिए निर्देश

पद्भार संभालते ही कमिश्नर पहुंचीं मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कोरोना मरीजों की ली पूरी जानकारी

Commissioner reached in hospital

अंबिकापुर. सरगुजा संभाग की नवपदस्थ कमिश्नर (Surguja Commissioner) जिनेविवा किंडो ने सोमवार को पदभार ग्रहण करने के उपरांत मेडिकल कालेज अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने अधिकारियों से कोविड केयर सेंटर में मरीजों की संख्या, उनके इलाज की व्यवस्था, कोविड जांच के प्रति दिन की संख्या, मरीजों के भोजन की गुणवत्ता में संबंध में विस्तार से जानकारी ली। कमिश्नर ने अस्पताल में साफ-सफाई तथा व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

कमिश्नर (Surguja Commissioner) ने एमसीएच बिल्डिंग में सडक़ पर फैल रहे ड्रेनेज के पानी की समस्या को ठीक करने के लिए ड्रेनेज सिस्टम को सुधारने के निर्देश दिए वहीं अस्पताल परिसर स्थित वाटर एटीएम को भी सुधारने कहा। कमिश्नर ने कोविड जांच सेंटर वायरोलॉजी लैब एवं ट्रू नॉट लैब का निरीक्षण कर सैंपल जांच की जानकारी ली।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जांच रिपोर्ट में शुद्धता का ध्यान रखें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न हो। उन्होंने ओटी एंड एनेस्थेसिया कक्ष के सामने मरीजों के परिजनों के लिए भोजन बनाने हेतु बनाये गए शेड की साफ-सफाई तथा वहां बिखरे हुए फर्नीचरों को अन्यत्र रखने के निर्देश दिए।
पोषण पुनर्वास केंद्र स्थित रसोई के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों के लिये तैयार किये जा रहे भोजन की गुणवत्ता का भी जायजा लिया। उन्होंने रसोई को साफ रखने तथा मरीजों को गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज भवन की भी ली जानकारी
कमिश्नर ने इस दौरान अधिकारियों से निर्माणाधीन मेडिकल कालेज भवन के प्रगति तथा मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों की संख्या, प्राध्यापकों एवं अन्य कर्मचारियों की संख्या की भी जानकारी ली।

निरीक्षण में ये रहे साथ
निरीक्षण के दौरान मेडिकल कालेज के डीन डॉ. आरके सिंह, संयुक्त संचालक एवं चिकित्सा अधीक्षक डॉ. लखन सिंह, डॉ. शैलेन्द्र सिंह, डॉ. मूर्ति, डॉ. वर्मा, अस्पताल प्रबंधक प्रियंका कुरील सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो