scriptअब राजमाता स्व. देवेंद्र कुमारी के नाम से जाना जाएगा अंबिकापुर का यह मार्ग, जयंती पर 2 महिलाओं को शक्ति सम्मान | Surguja Rajmata: Now Ambikapur this road will be known as Rajmata name | Patrika News

अब राजमाता स्व. देवेंद्र कुमारी के नाम से जाना जाएगा अंबिकापुर का यह मार्ग, जयंती पर 2 महिलाओं को शक्ति सम्मान

locationअंबिकापुरPublished: Jul 13, 2020 09:46:14 pm

Surguja Rajmata: शक्ति दिवस के रूप में मनी राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव की जयंती, प्रतीक्षा बस स्टैंड चौक पर स्व. एमएस सिंहदेव के साथ स्थापित होगी राजमाता की आदमकद प्रतिमा

अब राजमाता स्व. देवेंद्र कुमारी के नाम से जाना जाएगा अंबिकापुर का यह मार्ग, जयंती पर 2 महिलाओं को शक्ति सम्मान

Honored on Late Rajmata jayanti

अंबिकापुर. भारत कृषक समाज द्वारा राजमाता (Surguja Rajmata) स्व. देवेन्द्र कुमारी सिंह देव की जयंती को शक्ति दिवस के रूप में मनाते हुए समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वालीं 2 महिलाओं को शक्ति सम्मान से सम्मानित किया गया।
इधर महापौर, सभापति तथा एमआईसी सदस्यों द्वारा अंबिकापुर के एक मार्ग को राजमाता स्व. देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के नाम से नामकरण किया गया। इसके अलावा राजमाता (Surguja Rajmata) की प्रतिमा प्रतीक्षा बस स्टैंड चौक पर एमएस सिंहदेव के साथ स्थापित करने का संकल्प लिया गया।

भारत कृषक समाज के अध्यक्ष ओपी अग्रवाल के फार्म हाउस पर आयोजित कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोरोना महामारी के गाइड लाइन का पालन करते हुए कुछ लोगों की उपस्थिति में सादे कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भारत कृषक समाज द्वारा राजमाता (Surguja Rajmata) के कार्यों पर बनाये गये गीत एवं कैलेण्डर का लोकार्पण स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने किया।

इस अवसर कार्यक्रम को वीडियो कांफ्र्रेंसिग के माध्यम से सम्बोधित करते हुए टीएस सिंहदेव ने कहा कि इतना सुन्दर कार्यक्रम इस विपरीत परिस्थितियों में कम लोगों की उपस्थिति में किया है, आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद।
वृक्षमित्र ओपी अग्रवाल ने कहा कि अब राजमाता (Surguja Rajmata) हमारे बीच में नहीं हैं लेकिन उनके द्वारा क्षेत्र में कृषि मंत्री रहते हुए किये गये इतने कार्य हैं कि हम क्या-क्या याद करें। सरगुजा के कृषक भाई, कृषि एवं वानिकी से जुड़े हुए हम सब उनके द्वारा सरगुजा में कृषक हित में किये गये कार्यों को जब भी याद करेंगे, उनकी स्मृति हमारे मानस पटल पर सदैव रहेगी।
कार्यक्रम का संचालन भारत कृषक समाज के महामंत्री लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता ने किया। इस अवसर पर होलीक्रॉस अस्पताल की विख्यात सर्जन डॉ. बैट्रिक्स एवं समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करने वालीं वंदना दत्ता का शॉल, श्रीफल, स्मृति चिन्ह द्वारा शक्ति सम्मान से उल्लेखनीय कार्य हेतु सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर कार्तिकेय जायसवाल, पूरन राम, कोमल दीक्षित, कृष्णा सिंह, ईश्वर नाथ साहू, सिद्धार्थ अग्रवाल, राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, शंकर सोनी, शत्रुध्न गुप्ता, सुरेश गुप्ता सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।


बस स्टैंड में स्थापित होगी प्रतिमा
राजमाता स्व. देवेंद्र कुमारी सिंहदेव (Surguja Rajmata) की जयंती पर महापौर डॉ. अजय तिर्की, सभापति अजय अग्रवाल, एमआईसी सदस्य शफी अहमद व अन्य सदस्यों ने अग्रसेन चौक से बिलासपुर चौक तक के मार्ग का नाम राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव मार्ग रखने की बात कही। साथ ही प्रतीक्षा बस स्टैंड स्थित चौक पर स्थापित एमएस सिंहदेव की प्रतिमा के साथ राजमाता की भी आदमकद प्रतिमा स्थापित करने का संकल्प लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो