नई दिल्ली में राउरकेला को 11-0 से रौंदकर सरगुजा की महिला हॉकी टीम फाइनल में, मंत्री टीएस ने दी बधाई

नई दिल्ली के शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में महिला ट्राइबल हॉकी प्रतियोगिता का किया जा रहा आयोजन

By: rampravesh vishwakarma

Published: 19 Jan 2019, 08:12 PM IST

अंबिकापुर. नई दिल्ली के शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम मे महिला ट्राइबल हॉकी प्रतियोगिता में सरगुजा की बालिका खिलाडिय़ों ने राउरकेला को 11-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इस जीत पर कैबिनेट मिनिस्टर ने खिलाडिय़ों को बधाई दी है।


गौरतलब है कि प्रतियोगिता हॉकी एसोसिएशन छोटा नागपुर नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता में सरगुजा जिले की महिला हॉकी टीम ने भी हिस्सा लिया है। सरगुजा की महिला टीम ने खेले गए लीग मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुये सेमीफाइनल मैच में अपनी जगह बनाई।

सेमीफाइनल में सरगुजाका मुकाबला ओडिशा की राउरकेला टीम से हुआ। सरगुजा की महिला हॉकी टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए राउरकेला टीम को 11-0 गोल से एकतरफा मात दे दी।

मैच में सरगुजा की टीम राउरकेला टीम पर शुरू से अंत तक हावी रही। सरगुजा की टीम मैच के दोनों हाफ में लगातार विरोधी टीम के खिलाफ गोल दागती रही, इससे विपक्षी टीम अंत तक नहीं संभल पाई।


मेघा ने किया शानदार प्रदर्शन
सेमीफाइनल मैच में सरगुजा टीम से मेघा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 4 गोल किया। जबकि सरला ने 3 गोल, अनिशा तिर्की ने 2 गोल, सावित्री व नीता ने 1-1 गोल कर अपनी टीम को शानदार बढ़त दिलाई।

मैच के उपरांत शानदार जीत की खबर मिलने पर सरगुजा हॉकी संघ के अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव ने टीम मैनेजर लुकास तिर्की, कोच अजीत एक्का, सुरेश किस्पोट्टा, असिता लकड़ा व सरगुजा की टीम को बधाई दी।

सिंहदेव ने फाइनल मैच के लिए सरगुजा टीम को शुभकामनाएं दी है। फाइनल मैच रविवार को सरगुजा व सेंट मेरी राजगांगपुर ओडिशा की टीम के साथ खेला जाएगा।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned