scriptजेल प्रहरी की नौकरी लगाने के नाम पर जिला पंचायत में पदस्थ ड्राइवर ने 2 भाइयों से ठग लिए 3 लाख | Swindle: Swindle in the name of job with 2 brothers | Patrika News

जेल प्रहरी की नौकरी लगाने के नाम पर जिला पंचायत में पदस्थ ड्राइवर ने 2 भाइयों से ठग लिए 3 लाख

locationअंबिकापुरPublished: Mar 11, 2021 08:40:51 pm

Swindle: ड्राइवर ने अधिकारियों से जान-पहचान होने का हवाला देकर दोनों भाइयों को लिया था झांसे में, वर्ष 2015 में जेल प्रहरी (Jail guard) पद के लिए किया था आवेदन

जेल प्रहरी की नौकरी लगाने के नाम पर जिला पंचायत में पदस्थ ड्राइवर ने 2 भाइयों से ठग लिए 3 लाख

Rupees

अंबिकापुर. जेल प्रहरी के पद पर नौकरी लगवा देने के नाम पर जिला पंचायत के वाहन चालक ने अधिकारियों से जान पहचान होने का झांसा देकर दो भाइयों से 3 लाख 20 हजार रुपए ठग (Swindle) लिए। यह मामला वर्ष 2015 का है।
प्रार्थियों की न तो नौकरी लगी और न ही रुपए वापस किए गए, तब उन्होंने इसकी रिपोर्ट दरिमा थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़े: एसईसीएल में नौकरी लगवाने के नाम पर 4 लाख रुपए की ठगी, स्कॉर्पियो बेचकर दिए रुपए लेकिन…


दरिमा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कुम्हरता निवासी पृथ्वीराज Singh पिता रामलाल Singh व उसके भाई तपेश्वर ने वर्ष 2015 में जेल प्रहरी के पद के लिए आवेदन किया था।
इसकी पहचान पूर्व से ही अंबिकापुर सत्तीपारा निवासी प्रेमचंद लकड़ा पिता शीबू लकड़ा से थी। प्रेमचंद जिला पंचायत कार्यालय में चालक के पद पर पदस्थ है। प्रेमचंद ने पृथ्वीराज Singh सेे कहा कि मेरी पहचान अधिकारियों से है। तुम दोनों भाइयों की जेल प्रहरी (Jail guard) के पद पर नौकरी लगवा दूंगा।

ये भी पढ़े: आरक्षक की नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से 1 लाख 90 हजार की ठगी, कहा था- मेरी पुलिस ऑफिसरों से अच्छी जमती है

इसके लिए 5 लाख रुपए खर्च पड़ेगा। नौकरी के लालच (Greed of job) में दोनों भाइयों ने जमीन व कर्ज लेकर प्रेमचंद को ३ लाख २० हजार रुपए एडवांस के रूप में दे दिया। शेष रकम नौकरी लगने के बाद देने की बात हुई थी।

6 साल बीतने के बाद भी न नौकरी लगी और न रुपए मिले
रुपए देने के 6 साल बीतने के बाद भी न तो नौकरी लगी न ही रुपए वापस किए गए। पथ्वीराज ने इसकी रिपोर्ट दरिमा थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी प्रेमचंद के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो