खुखड़ी की सब्जी खाने के आप भी हैं शौकीन तो जरा संभलकर, बिना जानकारी हो सकता है ये

खुखड़ी की सब्जी खाने के आप भी हैं शौकीन तो जरा संभलकर, बिना जानकारी हो सकता है ये

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Jul, 14 2018 12:52:44 PM (IST) Ambikapur, Chhattisgarh, India

जहरीली खुखड़ी खाने से एक ही परिवार के 12 लोग हुए बीमार, अपर कलक्टर ने मेडिकल कॉलेज पहुंच जाना हाल

अंबिकापुर. बरसात का सीजन शुरु होते ही खुखड़ी व पुटू उगने शुरु हो जाते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों से शहर में इसकी काफी आमद भी होती है। शुरुआती दौर में इसकी कीमत मटन व पनीर से भी ज्यादा होती है। इसमें गौर करने वाली बात यह है कि क्या हम जिस खुखड़ी या पुटू को खा रहे हैं वह सही है। कई खुखड़ी व पुटू जहरीले भी होते हैं।

ऐसे में इन्हें खाने से रिएक्शन शुरु हो जाता है और लोग बीमार पड़ जाते हैं। यदि आप भी इसकी सब्जी खाने के शौकिन हैं तो जरा संभलकर।

 

Victim

सूरजपुर जिले के जयनगर थाना क्षेत्र के ग्राम अजबनगर में गुरुवार की रात खुखड़ी की सब्जी खाने से एक ही परिवार के एक दर्जन से भी अधिक लोग बीमार हो गए। सभी को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद शुक्रवार की सुबह सभी को वापस घर भेज दिया गया।


जयनगर थाना क्षेत्र के ग्राम अजब नगर निवासी 35 वर्षीय सरिता गुरुवार की शाम अपनी बाड़ी से खुखड़ी उखाड़ कर रात में सब्जी बनाई। खुखड़ी की सब्जी परिवार के सभी सदस्यों ने खाई। खाना खाने के आधा घंटा बाद एक-एक कर सभी को उल्टी-दस्त शुरू होने लगा। उल्टी-दस्त से छोटे बच्चे सहित एक दर्जन से भी अधिक लोग पीडि़त हो गए।

रात 11 बजे संजीवनी 108 से सभी को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद शुक्रवार को तबियत में सुधार होने पर चिकित्सकों ने सभी को वापस घर भेज दिया।


ये लोग हुए बीमार
जहरीले खुखड़ी की सब्जी खाने परिवार के ही लगभग 1 दर्जन से अधिक लोग बीमार हो गए। इसमें सरिता पति संजय (35), जानकी पति श्यामलाल (32), सुहागो (55), प्रियंका (18), चंद्रमनिया (16), प्रतिक्षा, वंशिका, आत्मिृका, वंश, ऋष व, स्मृति को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां तबियत में सुधार होने के बाद सभी को वापस घर भेज दिया गया।


अपर कलक्टर ने लिया जायजा
अपर कलक्टर चंद्रकांता धु्र्रव शुक्रवार को निरीक्षण के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची थीं। उन्हें खुखड़ी की सब्जी खाने से बीमार मरीजों के बारे में पता चला तो वह उनकी सेहत की जानकारी लेने वार्ड में पहुंची। उन्होंने पीडि़तों बताया कि कई खुखड़ी जहरीली भी होती है। बिना जानकारी के खुखड़ी की सब्जी न खाएं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned