scriptTeachers complaint: Students said- teacher sleeps to seeing mobile | छात्रों ने की शिक्षक की शिकायत, कहा- ये सिर्फ मोबाइल देखते है, मोबाइल देखते-देखते कुर्सी पर सो जाते हैं | Patrika News

छात्रों ने की शिक्षक की शिकायत, कहा- ये सिर्फ मोबाइल देखते है, मोबाइल देखते-देखते कुर्सी पर सो जाते हैं

Teachers complaint: पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री के विधायक आदर्श ग्राम (MLA Adarsh village) पहुंचे जिला पंचायत उपाध्यक्ष के सामने छात्रों ने शिक्षक की शिकायत, ग्रामीणों ने भी रखीं अपनी समस्याएं (Problems), सबसे ज्यादा शिकायत स्कूलों की मिली

अंबिकापुर

Updated: April 25, 2022 08:03:20 pm

अंबिकापुर. Teachers Complaint: राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर सरगुजा जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव सरगुजा जिले के सबसे अंतिम छोर पर बसे ग्राम पंचायत बकोई पहुंचे। ग्राम पंचायत बकोई प्रदेश के पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का विधायक आदर्श ग्राम है। आदित्येश्वर ने बकोई गांव पहुंच वहां के लोगों की समस्याएं सुनीं। जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने बच्चों से स्कूल के विषय में जानकारी ली। इस दौरान स्कूल की सबसे अधिक शिकायत (School Complaint) मिली। एक स्कूल के छात्रों ने बताया कि हमारे सर तो सिर्फ मोबाइल देखते हैं और वहीं कुर्सी पर सो जाते हैं।
teachers complaint
Student complaint teacher

पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के विधायक आदर्श ग्राम बकोई के प्राइमरी स्कूल के बच्चों ने शिक्षक का नाम लेकर बताया कि शिक्षक स्कूल में केवल मोबाइल देखते रहते हैं और मोबाइल देखते हुए सो जाते हैं। वहीं झिंगाझरिया के बच्चों ने बताया कि स्कूल में खेल का सामान है, लेकिन उन्हें खेलने के लिए नहीं देते हैं।
वहीं स्कूल में अंडा एवं केला नहीं मिलने की भी बच्चों एवं अभिभावक ने जानकारी दी। जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने बच्चों से पहाड़ा एवं आमजनों से प्राप्त आवेदन को पढ़वा कर देखा। भेलवाडांड़ आंगनबाड़ी केंद्र जर्जर होने की जानकारी भी कार्यकर्ता ने दी। साथ ही बकोई ग्राम पंचायत के प्राइमरी स्कूल में अतिरिक्त कक्ष की मांग भी लोगों ने की।
इस दौरान जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि सिद्धार्थ सिंहदेव, जिला पंचायत सदस्य राजनाथ सिंह, पूर्व जनपद उपाध्यक्ष राजीव सिंह, जनपद उपाध्यक्ष नीरज मिश्रा, बबन रवि, ओमप्रकाश सिंह, ददना यादव, प्रभु सिंह, अवधेश सिंह सहित काफी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश
जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर ने लोगों से पूछा क्या आपके खून, आंख, दांत की जांच होती है। लोगों ने कहा आंगनबाड़ी में जांच होती है, साथ ही स्वास्थ्य विभाग को 27 अप्रैल को शिविर लगा कर एनीमिया, हिमोग्लोबिन, आयरन, आंख-दांत एवं अन्य जांच एक-एक व्यक्ति के करने के निर्देश दिए।
आयुष्मान कार्ड भी सबका बनाने के निर्देश दिए। कुछ लोगों ने व्यक्तिगत सोलर लाइट की मांग की, वहीं पेयजल हेतु पानी की व्यवस्था कराने की मांग की है। हैंडपम्प कई खोदे गये हैं, लेकिन कोई भी 100 प्रतिशत सक्सेस नहीं है।
यह भी पढ़ें
स्कूल से नदारद रहने पर हाजिरी रजिस्टर में अधिकारी ने लगाया निशान तो शिक्षक ने कर दी पिटाई


स्कूलों की मिली सर्वाधिक शिकायत
आमजनों ने सडक़, पेयजल की समस्या सहित सबसे अधिक शिकायत स्कूलों में पढ़ाई, शिक्षकों के नहीं आने, सही मध्यान्ह भोजन नहीं मिलने एवं अन्य शिकायतें की। आंगनबाड़ी में बाउन्ड्री की मांग रखी, वहीं विधायक आदर्श ग्राम (Adarsh village) बनने के बाद सडक़ बनाने सहित कई अन्य सुविधाओं के विस्तार के लिए ग्रामवासियों ने धन्यवाद भी दिया।
मिडिल स्कूल की मांग भी ग्रामवासियों ने रखी। 2 लोगों के विकलांगता प्रमाण पत्र बनाने एवं मृत्यु प्रमाण पत्र समय पर बनाने की मांग रखी। पेंशन समय पर मिलता हैए पीएम आवास की मांग भी लोगों ने रखी है। सामाजिक पेंशन के प्रकरण तैयार कर उन्हें जल्द योजना का लाभ दिलाने के निर्देश भी जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने दिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.