scriptThe area of 2185 farmers in Surguja has been reduced to zero | यहां के 2 हजार 185 किसानों का रकबा कर दिया शून्य, भाजपा किसान मोर्चा ने उग्र आंदोलन की दी चेतावनी | Patrika News

यहां के 2 हजार 185 किसानों का रकबा कर दिया शून्य, भाजपा किसान मोर्चा ने उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

BJP Kisan Morcha Protest: भाजपा किसान मोर्चा (BJP Kisan Morcha) ने विरोध दर्ज कराते हुए प्रशासन से मामले की शिकायत कर जल्द से जल्द इसमें सुधार करवाने की मांग की। वहीं उन्होंने कहा कि सरगुजा के उपार्जन केंद्रों (Paddy purchase centers) के अंतर्गत आने वाले किसानों (Farmers) के रकबे में काफी विसंगतिया

अंबिकापुर

Published: December 02, 2021 11:51:28 pm

अंबिकापुर. BJP Kisan Morcha Protest: प्रदेश सरकार द्वारा 1 दिसंबर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरु कर दी गई है। किसानों का धान तो खरीदा जा रहा है लेकिन कुछ ऐसे भी किसान हैं जिनका गिरदावरी (Girdawari) के बाद रकबा शून्य हो गया है। ऐसे किसान काफी मायूस हैं। सिर्फ सरगुजा जिले में ऐसे 2 हजार 185 किसान हैं जिनका रकबा जीरो है। इसकी जानकारी लगने पर भाजपा किसान मोर्चा ने विरोध दर्ज कराते हुए प्रशासन (Administration) से मामले की शिकायत (Complaint) कर जल्द से जल्द इसमें सुधार करवाने की मांग की। वहीं उन्होंने कहा कि सरगुजा के उपार्जन केंद्रों के अंतर्गत आने वाले किसानों के रकबे में काफी विसंगतियां हैं। इसमें सुधार नहीं होने की स्थिति में उन्होंने उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है।
BJP Kisan morcha protest
BJP Kisan Morcha gave complaint letter

भाजपा किसान मोर्चा (BJP Kisan Morcha) जिला अध्यक्ष जन्मेजय मिश्रा के नेतृत्व में पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने किसानों का धान का रकबा कम किए जाने के विरोध (Protest) में प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। किसान मोर्चा ने आरोप लगाया है कि सरगुजा जिले के 2185 किसानों का धान का रकबा शून्य (Paddy area zero) घोषित कर दिया गया है।
इसमें मैनपाट (Mainpat) के नर्मदापुर समिति में 66, अंबिकापुर ग्रामीण समिति में 66, उदयपुर समिति में 69, सलका समिति 16, धौरपुर समिति में 52, डूमरडीह समिति में 21, सोहनपुर समिति में 38, करजी समिति में 31, बटवाही समिति में 34, लुण्ड्रा समिति में 79, कुंदी समिति में 1, बरगीडीह समिति में 37 सहित अन्य स्थानों के सैकड़ों किसान (Hundreds farmers) हैं। सरगुजा के उपार्जन केंद्रों (Paddy purchase centers) के अंतर्गत आने वाले किसानों के रकबे में काफी विसंगतियां हैं।
यह भी पढ़ें
कर्ज में डूबे किसान ने जहर खाकर की आत्महत्या, लोन की किश्त नहीं पटाने पर था तनाव में

किसान मोर्चा ने कलक्टर से मांग की है कि जिन किसानों का रकबा गिरदावरी (Girdawari) के माध्यम से शून्य किया गया है, उसमें सुधार कर उनका रकबा दर्ज किया जाए। उक्त मांग पूरी नहीं होने पर भाजपा किसान मोर्चा उग्र आंदोलन करेगी।
यह भी पढ़ें
उपवास रखकर कांग्रेसी बोले- किसानों का चरित्र प्रमाण-पत्र जारी करने वालों को समय आने पर सबक सिखाएगी जनता


शिकायत करने वालों में ये रहे शामिल
ज्ञापन सौंपने के दौरान किसान मोर्चा जिला महामंत्री सोमनाथ सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य निश्चल प्रताप सिंह, जिला महामंत्री मनोज कंसारी, उपाध्यक्ष काशी केसरी, संतोष साहू, अजय सिंह, सुनील बघेल, छोटे लाल माथुर, अमित पटेल, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष हीरा राजवाड़े, किसान मोर्चा मंडल महामंत्री मनोज प्रसाद, भूपेंद्र सिंह, संजू कश्यप, संजय एक्का, विपिन पांडे, कमलेश तिवारी, तिरंजय, आकाश बड़ा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.