scriptThe temperature of the city crossed 40 degrees, the scorching sun dist | शहर का पारा 40 डिग्री से पार, चिलचिलाती धूप ने किया परेशान | Patrika News

शहर का पारा 40 डिग्री से पार, चिलचिलाती धूप ने किया परेशान

गर्म हवाओं व चिलचिलाती धूप ने अप्रैल में नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। हर दिन पारा चढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को अंबिकापुर शहर का पारा ४० डिग्री से पार हो गया है। पारा का ग्राफ बढऩे के कारण घरों से बाहर निकलने में लोगों को परेशानी हो रही है।

अंबिकापुर

Updated: April 09, 2022 08:40:46 pm

अंबिकापुर. गर्म हवाओं व चिलचिलाती धूप ने अप्रैल में नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। हर दिन पारा चढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को अंबिकापुर शहर का पारा ४० डिग्री से पार हो गया है। पारा का ग्राफ बढऩे के कारण घरों से बाहर निकलने में लोगों को परेशानी हो रही है।
scorching sun disturbed
scorching sun disturbed

एक सप्ताह में अधिकतम तापमान में 4 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। शनिवार को तापमान 40.१ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बढ़ती गर्मी व लू के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई हैं।
बढ़ती गर्मी के साथ ही बाजार में जूस व कोल्ड ड्रिंक्स की डिमांड बढऩे लगी है। तेज धूप से राहत के लिए लोग गमछा, तौलिया, स्कार्फ से अपना चेहरा ढंकना शुरू कर दिया है। तेज धूप के कारण सड़कों पर निकले राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं घरों पर कूलर पंखों की हवा भी बेअसर साबित हो रही हैं।
गर्मी में हल्का व ताजा भोजन लेने की सलाह
तेज गर्मी व लू के कारण बीमारियों का खतरा बढ़ गया गया है। ऐसे में चिकित्सकों ने भी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है। चिकित्सकों का कहना है तापमान में बढ़ोतरी के कारण बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। तेज धूप में निकलने से बचें, पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पानी पीएं, फल व सब्जियों को गर्म पानी से धोने के बाद ही उपयोग में लें। गर्मी में हल्का व ताजा भोजन लेने की सलाह दी है।

पश्चिमी विक्षोभ की संभावना
मौसम विज्ञानी एएम भट्ट के अनुसार 12 अप्रैल को एक पश्चिमी विक्षोभ की संभावना बनी हुई है। पश्चिमी विक्षोभ से बादलों की उपस्थिति से तेज धूप व लू से कुछ राहत मिल सकती है। तब तक गर्मी का वर्तमान तेवर के बरकरार रहने का अंदेशा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.