scriptएसीबी दफ्तर समेत आधा दर्जन से अधिक चोरी व लूट को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार | Theft and loot gang: Theft and loot gang 3 member arrested | Patrika News

एसीबी दफ्तर समेत आधा दर्जन से अधिक चोरी व लूट को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

locationअंबिकापुरPublished: Mar 10, 2021 06:01:47 pm

Theft and loot gang: मोबाइल बेचने की फिराक में घूम रहे युवक से हुआ मामले का खुलासा, स्कूटी सवार युवती से मोबाइल लूटने (Mobile loot), बाइक चोरी, एसीबी दफ्तर से कंप्यूटर सिस्टम (Computer system) चोरी समेत कई मामले के हैं आरोपी

एसीबी दफ्तर समेत आधा दर्जन से अधिक चोरी व लूट को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

Theft and loot accused arrested

अंबिकापुर. शहर में चोरी व लूट की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। अधिकांश मामलों में पुलिस के हाथ खाली हैं। इसी बीच पुलिस ने पिछले 3 दिन के भीतर चोरी व लूट (Theft and loot) की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को धर-दबोचने में सफलता पाई है। 2 दिन पूर्व कोतवाली पुलिस ने इन अपराधियों का शहर में जुलूस भी निकाला था।
इधर गांधीनगर पुलिस (Gandhinagar Police) ने भी मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर मोबाइल बेचने की फिराक में घूम रहे युवक को हिरासत में लिया। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने अपने साथियों क ेसाथ मिलकर आधा दर्जन से अधिक चोरी व लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।
उनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी व लूट का सामान भी बरामद किया। पुलिस ने मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़े: लूट-चोरी गैंग के 6 सदस्य किराए के मकान से गिरफ्तार, खौफ कम करने पुलिस ने शहर में निकाला जुलूस


सरगुजा आईजी के निर्देश पर शहर की पुलिस लूट व चोरी (Loot and theft) के आरोपियों को पकडऩे अभियान चलाकर काम कर रही है। इसी बीच गांधीनगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक विवो कंपनी का मोबाइल बेचने की फिराक में पटपरिया में घूम रहा है।
पुलिस ने मौके पर पहुंच घेराबंदी कर कोरिया जिले के बैकुंठपुर धौराटिकरा निवासी वर्तमान में पीजी कॉलेज के सामने झोपड़ी में रहने वाले 20 वर्षीय गोलू उर्फ प्रकाश मानिकपुरी पिता पप्पू को हिरासत में लिया।
पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने अपने साथी नवापारा निवासी अशरफ अली उर्फ डॉन पिता लियाकत अली 28 वर्ष के साथ पीजी कॉलेज के पास स्कूटी सवार युवती से मोबाइल लूटने की बात स्वीकार की।
इसके बाद पुलिस ने गोलू उर्फ प्रकाश मानिकपुरी, अशरफ अली व कृष्णा कॉलोनी राइस मिल यादवपारा निवासी गोलू गुप्ता पिता विनोद गुप्ता को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

एसीबी दफ्तर में भी की थी चोरी
पुलिस ने जब आरोपी गोलू उर्फ प्रकाश मानिकपुरी व अशरफ अली से पूछताछ की तो उन्होंने पीजी कॉलेज मैदान परिसर स्थित एसीबी दफ्तर से कंप्यूटर सेट चोरी करने की बात भी स्वीकार की। इसके अलावा उन्होंने मनेंद्रगढ़ रोड स्थित छात्रावास से एलईडी टीवी,
पटेलपारा-गांधीनगर रोड से माइक्रोमैक्स कंपनी की मोबाइल छीनने, पॉलीटेक्निक कॉलेज मैदान के पीछे निर्माणाधीन मकान से मोबाइल चोरी करने, रामानुजगंज चौक के पास से मोबाइल छीनने तथा चोपड़ापारा स्थित चौपाटी के पास से एक बाइक चोरी करने की बात भी स्वीकार की।

ये भी पढ़े: काफी कम कीमत में बाइक बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ रहे थे 3 युवक, पहुंच गई पुलिस फिर खानी पड़ी जेल की हवा


चोरी का ये सामान किया गया बरामद
गांधीनगर पुलिस ने आरोपी गोलू उर्फ प्रकाश मानिकपुरी के कब्जे से लूट की एक मोबाइल, एक कंप्यूटर मॉनिटर, चार्जर व लैपटॉप, एलजी कंपनी की एक एलईडी, ओप्पो कंपनी का एक मोबाइल, एक एचएफ डिलक्स बिना नंबर की बाइक, अशरफ अली उर्फ डॉन के कब्जे से एक स्कूटी तथा विवो कंपनी का मोबाइल तथा तीसरे आरोपी गोलू गुप्ता से कंप्यूटर का एक सीपीयू बरामद किया गया।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में गांधीनगर थाना प्रभारी अनूप एक्का, एसआई भोज गुप्ता, एएसआई रविंदर सिंह, नवल किशोर दुबे, अनिल सोनवानी, प्रधान आरक्षक शत्रुधन सिंह, आरक्षक सलिम मलिक, अमृत सिंह, राकेश यादव, संजय कुजूर व असलम अंसारी सक्रिय रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो