scriptहर दिन अमीरों जैसे रुपए खर्च कर रहा था युवक, जब पुलिस ने पकड़ा तो सामने आई ये हकीकत, 5 गिरफ्तार | Theft in house, 5 arrested | Patrika News

हर दिन अमीरों जैसे रुपए खर्च कर रहा था युवक, जब पुलिस ने पकड़ा तो सामने आई ये हकीकत, 5 गिरफ्तार

locationअंबिकापुरPublished: Jun 24, 2019 02:38:14 pm

महीनेभर पहले बीच शहर स्थित मकान (Theft in house) से 3 युवकों ने की थी सोने-चांदी के जेवर व रुपयों की चोरी, खरीदार भी गिरफ्तार

Thieves arrested

Thieves arrested

अंबिकापुर. शहर के देवीगंज रोड स्थित एक मकान (Theft in house) में महीनेभर पूर्व चोरों ने धावा बोलकर नकदी समेत सोने-चांदी के जेवर पार कर दिए थे। रिपोर्ट पर पुलिस आरोपियों की खोजबीन में जुटी हुई थी। इसी बीच कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक हर दिन अमीरों जैसे रुपए खर्च कर रहा है।
शक पर पुलिस ने हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की तो उसने अपने दो दोस्तों के साथ उक्त मकान में चोरी (Theft in house) की बात स्वीकार कर ली। जेवर को उन्होंने बिहार में एक ज्वेलर्स संचालक को बेच दिया था। मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों व एक खरीदार समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

अंबिकापुर के देवीगंज रोड निवासी संजीव कुमार गुप्ता के मकान (Theft in house) का ताला तोड़कर 14 से 15 मई की रात अज्ञात चोरों ने आलमारी में रखे सोने-चांदी के गहने व नकद पार कर दिए थे। मकान मालिक की रिपोर्ट पर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी।
Main accused
शहर में लगातार हो रही चोरियों को देखते हुए एसपी आशुतोष सिंह (IAS Ashutosh Singh) द्वारा एएसपी ओम चंदेल व सीएसपी आरएन यादव के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस को आरोपियों को पकडऩे का जिम्मा दिया।
इसी बीच पुलिस (Police) को 22 जून को मुखबिर से सूचना मिली कि समलाया मंदिर के पास रहने वाला धीरज सोनी उर्फ शनि पिता राजेश्वर 20 वर्ष काफी रुपए खर्च कर रहा है।

सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपने दो दोस्तों मायापुर निवासी अरमान मंसूरी पिता मुर्तजा 20 वर्ष व शकील अली पिता मोहम्मद खालिद 24 के साथ मिलकर चोरी (Theft in house) की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद उन्होंने 3 हिस्सा कर चोरी के रुपए व गहने बांट लिए थे।

बिहार में बेचा था चोरी (Theft in house) का जेवर
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने चोरी (Theft in house) के गहने बिहार के औरंगाबाद जिले के टंडवा निवासी ज्वेलर्स मनोज सोनी पिता जमुना सोनी 34 वर्ष को बेचा था। पुलिस ने जब मनोज को गिरफ्तार किया तो उसने चोरी के सोने को गलाकर बिक्री करना बताया।
वहीं आरोपी शकील ने पुलिस को बताया कि उसने अपने हिस्से का जेवर मायापुर निवासी संदीप सोनी पिता विनोद सोनी 26 वर्ष को देना बताया। जब संदीप को गिरफ्तार किया गया तो उसने उक्त सोना मणप्पुरम गोल्ड लोन में गिरवी रखना बताया।

5 आरोपी गिरफ्तार (Thieves arrested)
चोरी (Theft in house) के मामले में पुलिस ने 3 मुख्य आरोपियों सहित एक खरीदार व एक अन्य सहयोगी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार (Thieves arrested) किया है। उनके कब्जे से पुलिस ने 33 हजार रुपए नकद व रोल गोल्ड का जेवर बरामद किया है।
पुलिस ने सभी को जेल (Jailed) भेज दिया है। कार्रवाई कोतवाली टीआई विनीत दुबे के नेतृत्व में एएसआई अरुण गुप्ता, आरक्षक अभय चौबे, विकास सिंह, अमरेश सिंह व सतेंद्र दुबे ने की।

सरगुजा जिले की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in ambikapur
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो