अपराधियों का हौसला तो देखिए, कोतवाली से 100 मीटर दूर ज्वेलरी दुकान में सेंधमारी, ले उड़े 50 लाख के जेवर व नकद

Theft in Jwellery shop: आधी रात सेंध मारकर अलसुबह दुकान में घुसे चोरों ने वारदात (Crime) को दिया अंजाम, पहले भी 2 बार चोरी (Theft) का हो चुका है प्रयास

By: rampravesh vishwakarma

Published: 16 Sep 2021, 02:47 PM IST

अंबिकापुर. शहर में चोरी सहित अन्य आपराधिक गतिविधियां काफी बढ़ चुकी हैं। आए दिन हो रहे क्राइम से जिला अशांंत हो चुका है। लगातार हो रही चोरी की वारदातों ने पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली की पोल खोलकर रख दी है। बाइक चोरी से लेकर शहर के कई मकानों में धावा बोलकर चोर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं।

इक्का-दुक्का चोरी के मामले में अपराधी पकड़े गए हैं लेकिन अधिकांश मामले पुलिस की फाइलों में ही कैद हैं। इसी बीच बुधवार की रात कोतवाली से 100 मीटर की दूरी पर थाना चौक स्थित एक ज्वेलरी दुकान में सेंधमारी कर चोरों ने 50 लाख रुपए से अधिक के जेवर व नकद उड़ा लिए।

चोरी की वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है। फिलहाल फोरेंसिक, डॉग स्क्वायड व पुलिस की टीम जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि ज्वेलरी दुकान में 2 बार पहले भी चोरी का प्रयास हो चुका था लेकिन तीसरी बार चोरों के मंसूबे सफल हो गए।


पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा जिले में अपनी पदस्थापना के दौरान अपराधों पर लगाम लगाने के कई प्रकार के दावे किए जाते हैं लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता जाता है, उनके दावे धरे के धरे रह जाते हैं। जनता को लगता है कि अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगेगा लेकिन हर बार की तरह वे ठगे ही जाते हैं।

इसका नतीजा यह है कि अपराधी बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। अपराधियों के हौसलों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बुधवार की रात कोतवाली थाने से चंद कदमों की दूरी पर बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया गया।

Theft in jwellery shop
IMAGE CREDIT: Theft in Ambikapur

गौरतलब है कि थाना चौक स्थित सत्यम ज्वेलर्स का संचालक अशोक सोनी बुधवार की रात 9 बजे दुकान बंद कर घर चला गया था। गुरुवार की सुबह 10 बजे वह दुकान पहुंचा तो भीतर से रोशनी आती दिखाई दी।

Read More: लॉकडाउन के बीच वकील के सूने मकान में चोरों का धावा, 83 हजार नकद समेत 2 लाख के जेवर पार

भीतर गया तो दीवार में बड़ा सेंध किया हुआ था तथा दुकान से 900 ग्राम सोने के जेवर कीमत 45 लाख तथा 7 किलोग्राम चांदी के जेवर कीमत 4 लाख गायब थे। इसके अलावा काउंटर में रखे 90 हजार रुपए नकद भी नहीं थे। हालात समझते संचालक को देर नहीं लगी और उसने इसकी सूचना तत्काल कोतवाली पुलिस को दी।


आराम से की सेंधमारी
चोरी की वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है। रात 12 बजे चोरों ने दुकान के पीछे अभिरूचि केंद्र के पास से गुजरे बिजली के तार को काटकर ड्रिल मशीन से दुकान की दीवार में सेंधमारी की है।

Burglary
IMAGE CREDIT: Theft in shop

अलसुबह करीब 4 बजे एक व्यक्ति रैन कोट, मास्क व हैंड ग्लब्स पहनकर घुसा और ज्वेलरी तथा नकद बैग में भरकर सेंध वाली जगह से बाहर फेंका। इसके बाद बैग लेकर फरार हो गया। इस वारदात में 2 से अधिक लोगों के होने की संभावना जताई जा रही है।

Read More: सोया चिल्ली खाते ही मकान मालिक की युवा बेटी हो गई बेहोश, फिर पति-पत्नी ने दिया बड़े वारदात को अंजाम, झारखंड से गिरफ्तार


सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस
चोरी की वारदात की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस, सीएसपी, फोरेंसिक व डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने सीसीटीवी चेक किया तो वारदात को अंजाम देने वाला दिखा। वहीं चोरों द्वारा सेंधमारी की जगह गांजा पीने का अवशेष मिला है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज जब्त कर मामले की जांच में जुट गई है।


पहले भी 2 बार हो चुका है प्रयास
सत्यम ज्वेलर्स में चोरी का पहले भी 2 बार प्रयास हो चुका था। दुकान संचालक के अनुसार दूसरी बार उसने कोतवाली में मामले की शिकायत की थी। इस दौरान पुलिस के कहने पर ही उसने दुकान के पीछे सीसीटीवी कैमरा लगवाया था। उसने पुलिस पर यह आरोप भी लगाया है कि यदि पुलिस शिकायत के बाद ही कार्रवाई की ओर कदम बढ़ाती तो चोरी की वारदात नहीं होती।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned