गुटखा-सिगरेट बेचने ग्राहक की तलाश कर रहे युवक से हुआ 6 चोरियों का पर्दाफाश, गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

Thieves gang: पांचों ने मिलकर अलग-अलग स्थान से 6 बाइक समेत किराना दुकान व आंगनबाड़ी केंद्र में चोरी की वारदात को दिया था अंजाम

By: rampravesh vishwakarma

Published: 15 Sep 2020, 08:55 PM IST

अंबिकापुर. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले की चलगली पुलिस ने पिछले 14 महीने में सिलसिलेवार हुई 6 चोरियों का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने चोर गिरोह के 5 सदस्यों (Thieves gang) को गिरफ्तार कर उनसे चोरी का सामान बरामद किया है। बरामद चोरी के सामान की कीमत 1 लाख 70 हजार रुपए की बताई गई है।

गिरोह ने अलग-अलग स्थानों से 2 बाइक, किराना दुकान व आंगनबाड़ी केंद्र में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।


चलगली पुलिस 12 सितंबर को पेट्रोलिंग पर निकली थी। इसी दौरान उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम कपिलदेवपुर निवासी रामू सांडिल्य चोरी का पाउच, गुटखा व अन्य सामग्री बेचने ग्राहक की तलाश कर रहा है।

सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने क्षेत्र में हुई बाइक समेत 6 चोरियों का खुलासा किया। इसके बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 4 और आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने पांचों आरोपियों के पास से 2 बाइक समेत 1 लाख 70 हजार की चोरी की सामग्री बरामद की है।

इसके अलावा गिरोह (Thieves gang) के सदस्यों ने 4 और बाइक चोरी कर उसे बिक्री करने की बात स्वीकार की है। कार्रवाई में थाना प्रभारी एसआई संपत पोटाई, एसआई शांतिलाल कुजूर, एएसआई तुलेश्वर सिंह, बैजनाथ राम, आरक्षक पंकज पटेल, संतोष गुप्ता, बंधेश्वर राम, सचित कुशवाहा व जेम्स लकड़ा शामिल रहे।


ये हैं पकड़े गए आरोपी
चोरी के पकड़े गए आरोपियों में चलगली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कपिलदेवपुर निवासी रामू सांडिल्य पिता बोधन राम 19 वर्ष, देवकुमार गोंड़ पिता बसंतलाल 27 वर्ष, भगवान दास गोंड़ पिता रामसुंदर 21 वर्ष,

अंकित गुप्ता पिता जुगुल किशोर 26 वर्ष तथा रमकोला थाना क्षेत्र के ग्राम बरपटिया निवासी दयाशंकर गोंड़ पिता मनबोध 21 वर्ष शामिल हैं। इनमें से आरोपी देवकुमार को अंबिकापुर के गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत साईं मंदिर के पास से गिरफ्तार किया गया है।


इन जगहों पर की चोरी
आरोपियों ने 10 जुलाई को कपिलदेवपुर निवासी शंभू गुप्ता के खेत से सबमर्सिबल पंप, 17 अक्टूबर 2019 को ग्राम बडक़ागांव में आयोजित ऑर्केस्ट्रा कार्यक्रम से कुश कुमार पटेल की बाइक, 26 अक्टूबर 2019 को चलगली साप्ताहिक बाजार से गुरुधन माझी की बाइक,

12 नवंबर की रात ग्राम मकरो निवासी शिवकुमार रवि तथा ग्राम रनहत निवासी सुभाष गुप्ता के किराना दुकान में चोरी, 29 फरवरी 2020 को ग्राम ओदारी स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में चोरी, जिसकी रिपोर्ट आंबा कार्यकर्ता गीतांजलि पटेल ने थाने में दर्ज कराई थी।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned