scriptमैनपाट के टाइगर प्वाइंट झरने में 60 फिट की ऊंचाई से सिर के बल पत्थरों पर गिरा पर्यटक, दर्दनाक मौत | Tourist fell in waterfall of Mainpat's tiger point, death | Patrika News

मैनपाट के टाइगर प्वाइंट झरने में 60 फिट की ऊंचाई से सिर के बल पत्थरों पर गिरा पर्यटक, दर्दनाक मौत

locationअंबिकापुरPublished: Jan 23, 2019 06:49:40 pm

4 साथियों के साथ पहुंचा था व्यक्ति, झरने के पास सुरक्षा के लिए लगे नेट पर चढ़ गया था, अचानक हो गया हादसा

Tourist dead body

Tourist death

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के शिमला मैनपाट में इन दिनों दूर-दूर से सैलानी नजारा देखने व पिकनिक मनाने पहुंच रहे हैं। बुधवार को सूरजपुर जिले के श्रीनगर से 5 लोग सवार होकर यहां के टाइगर प्वाइंट झरने के पास पहुंचे थे।
झरने के पास सुरक्षा के लिए लगाए गए नेट व झूले के ऊपर इनमें से एक पर्यटक चढ़ गया था। अचानक वह करीब 60 फिट नीचे पत्थरों पर जा गिरा। हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के श्रीनगर निवासी हरिराम पिता सोहन 40 साल समेत 5 लोग स्कार्पियो वाहन में सवार होकर बुधवार को पिकनिक मनाने मैनपाट पहुंचे थे। सभी ने यहां खाना खाया तथा टाइगर प्वाइंट झरने के पास घूमने पहुंचे।
Tiger point
शाम करीब 4.30 बजे हरिराम झरने के पास सुरक्षा के लिए बनी रेलिंग और नेट को पार कर झूले के ऊपर चढ़ गया। इसी दौरान उसका खुद पर नियंत्रण नहीं रहा और वह झरने में जा गिरा।
करीब 60 फिट नीचे पत्थरों पर सिर टकराने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह देख उसके साथ गए अन्य लोग चिल्लाए तो लोगों की भीड़ जुट गई।


सूचना पर पहुंची पुलिस व अधिकारी
टाइगर प्वाइंट में सैलानी के गिरने की सूचना मिलते ही कमलेश्वरपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं एसडीएम, तहसीलदार व रेंजर भी घटनास्थल पहुंचे।
पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से हरिराम के शव को बाहर निकलवाया और पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। इधर घटना की खबर जैसे ही हरिराम के परिजनों तक पहुंची उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो