राज्य सरकार के संपत्ति कुर्क करने के आदेश का ट्रक मालिक संघ ने किया विरोध, आंदोलन की दी चेतावनी

Truck owner protest: सरगुजा ट्रक मालिक संघ ने टैक्स में रियायत (Tax concession) की रखी मांग, वहीं किश्तों में टैक्स जमा करने की भी की मांग

By: rampravesh vishwakarma

Published: 12 Feb 2021, 06:02 PM IST

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ शासन (Chhattisgarh Government) के नए निर्देश के बाद ट्रक मालिकों की परेशानी बढ़ गयी है। सरकार के निर्देश के मुताबिक जिनका टैक्स (Tax) नहीं पटा है 31 मार्च के बाद उसकी संपति कुर्क कर टैक्स वसूला जाएगा। इस मामले को लेकर गुरुवार को सरगुजा ट्रक मालिक संघ ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (RTO) से मुलाकात की।

उन्होंने सरकार के इस आदेश का विरोध किया तथा बाहर की गाडिय़ों पर कार्रवाई की मांग की। 10 दिन के भीतर कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने आंदोलन (Movement) की चेतावनी दी है।


ट्रक चालक संघ का कहना है कि उन्हें टैक्स में रियायत (Concession in tax) चाहिए। क्योंकि लॉकडाउन के दौरान ट्रकें नहीं चल पाईं जिसमें फाइन लगाया गया है। ट्रक मालिकों ने किस्त में टैक्स जमा करने की मांग की है।

साथ ही सरकार द्वारा 31 मार्च के बाद टैक्स नहीं जमा करने पर संपति कुर्क कर टैक्स वसूलने की बात का विरोध किया गया। इसके अलावा ट्रक मालिकों ने यहां दूसरे प्रान्त की चल रही गाडिय़ों पर कार्रवाई करने की मांग की है।


धड़ल्ले से चल रहीं दूसरे राज्यों की गाडिय़ां
सरगुजा ट्रक मालिक संघ (Truck owner union) का कहना है कि दूसरे प्रान्त की गाडिय़ां यहां धड़ल्ले से ओवरलोड कर चल रहीं हैं, लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। ट्रक मालिक संघ ने बाहरी गाडिय़ों पर 10 दिन के अंदर कोई कार्रवाई नहीं होने पर सड़क जाम कर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned