scriptछत्तीसगढ़ के युवक की शादी के चर्चे पूरे देश में, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा ये कार्ड | Unique Marriage card: Young man marriage card discussion in country | Patrika News

छत्तीसगढ़ के युवक की शादी के चर्चे पूरे देश में, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा ये कार्ड

locationअंबिकापुरPublished: Feb 05, 2022 04:41:13 pm

Unique Marriage Card: 9 फरवरी को होने वाली है जशपुर जिले के युवक की शादी (Young man marriage), इंटरनेट व कार्ड बनाने का करता है काम, युवक ने कार्ड (Marriage card) को छपवाया नहीं है बल्कि सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से ही मित्रों व रिश्तेदारों को दे रहा निमंत्रण

Unique marriage card

Marriage card

अंबिकापुर. Unique Marriage Card: लोग अपनी हैसियत के हिसाब से शादी का कार्ड तरह-तरह की डिजाइन में छपवाते हैं। 5 रुपए से लेकर हजारों रुपए के कार्ड बाजार में उपलब्ध हैं। डिजिटल के इस दौर में लोग कार्ड की जगह सोशल मीडिया के माध्यम से निमंत्रण (Invitation) भेज शादी या अन्य आयोजनों में लोगों को बुलाते हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एक युवक की शादी का कार्ड सोशल मीडिया (Social media) पर जमकर वायरल हो रहा है। युवक ने उसे छपवाया नहीं बल्कि डिजिटल ही बनाया है। यह कार्ड हू-ब-हू आधार कार्ड (Aadhar Card) की कॉपी लगती है, देखकर आप यह नहीं कह पाएंगे कि यह शादी का कार्ड है। वायरल कार्ड के चर्चे हर जगह हो रहे हैं।

जशपुर जिला के ग्राम अंकिरा निवासी लोहित सिंह की 9 फरवरी को शादी होने वाली है। लोहित सिंह अपने गांव मे इंटरनेट, और शादी कार्ड की छपाई और कम्प्यूटर से जुड़े अन्य कार्य करता है। जब खुद की शादी कार्ड की डिजाइन की बात आई तो उसने आधार कार्ड (Aadhar Card) वाली डिजाइन चुनी।
हू-ब-हू आधार कार्ड पर अपना व होनी वाली दुल्हन का नाम, पता, शादी व पार्टी की जानकारी लिखी। लोहित सिंह की शादी मोनालिसा के साथ 9 फरवरी को होने वाली है जबकि प्रीतिभोज का कार्यक्रम 10 फरवरी को है।

अनोखी शादी : सात फेरों के बाद दूल्हा-दुल्हन को कुएं में फेंका, देखते रह गए सभी- देखें Video


आधार कार्ड या शादी का कार्ड
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा शादी का यह कार्ड (Marriage card) देख आप धोखा खा सकते हैं। आपको शुरु में लगेगा कि यह किसी का आधार कार्ड (Aadhar Card) होगा लेकिन जब इसमें लिखी जानकारी पढ़ेंगे तब पता चलेगा कि यह शादी का कार्ड है।

Unique Marriage: शादी से 24 घंटे पहले दुल्हन ने दिया बच्चे को जन्म, वर-वधू पक्ष का ये आया रिऐक्शन


छपवाया नहीं बल्कि डिजिटल ही तैयार किया
लोहित सिंह ने यह कार्ड छपवाया नहीं बल्कि डिजिटल ही तैयार किया है। इसे सोशल मीडिया के माध्यम से ही मित्रों व रिश्तेदारों को भेजा जा रहा है। खैर जो भी हो लेकिन शादी का ये अनोखा कार्ड |(Unique Marriage card) चर्चा में है। जो भी यह कार्ड देख रहा है वह उसे पूरा पढ़ रहा है, वहीं कार्ड बनाने वाले की तारीफ भी हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो