scriptअनलॉक होते ही शहर में उमड़ी भारी भीड़, फिजिकल डिस्टेंस भूले लोग, लापरवाही फिर न पड़ जाए भारी | Unlock Surguja: As soon as unlocked, there was a huge crowd in city | Patrika News

अनलॉक होते ही शहर में उमड़ी भारी भीड़, फिजिकल डिस्टेंस भूले लोग, लापरवाही फिर न पड़ जाए भारी

locationअंबिकापुरPublished: May 29, 2021 10:48:27 pm

Unlock Surguja: अंबिकापुर शहर (Ambikapur City) के सभी प्रमुख मार्गों पर पहले ही दिन नजर आई भारी भीड़, आधे गज में सिमटी 2 गज की दूरी

Unlock Surguja

Crowd in Ambikapur city

अंबिकापुर. 46 दिन बाद सरगुजा जिला शनिवार से अनलॉक (Unlock Surguja) हो गया। तालाबंदी खुलते ही शहर की सड़कों पर भीड़ नजर आई। ज्यादातर लोग मास्क लगाते दिखे। लेकिन भीड़ ने फिजिकल डिस्टेंस का पालन नहीं किया। जबकि कलक्टर ने शर्तों के आधार पर लॉकडाउन खोलने का निर्णय लिया है।
अगर यही लापरवाही रही व इसकी वजह से केस फिर बढ़े तो वापस लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति निर्मित हो जाएगी। लॉकडाउन खुलने से व्यापारियों खासकर छोटे दुकानदारों को काफी राहत मिली है, क्योंकि उन्हें भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा था। लेकिन दुकानदारों के साथ ही लोगों को इस बात का ध्यान रखना होगा कोरोना से बचाव के लिए सावधानी व नियमों का पालन बेहद जरूरी है।

29 मई से सरगुजा जिला होगा अनलॉक, सुबह 8 से शाम 5 बजे तक सभी दुकानें खोलने के आदेश जारी


शनिवार को लंबे समय बाद बाजार में रौनक लौट आई, लेकिन पहले ही दिन भीड़ में नियमों का उल्लंघन होते भी दिखा। मोबाइल सहित अन्य दुकानों व सब्जी बाजार में लोगों की भीड़ नजर आई। हालांकि ज्यादातर लोग कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाए दिखे, लेकिन इस दौरान फिजिकल डिस्टेंस का पालन करना भूल गए।
बाजार खुलते ही 2 गज की दूरी आधे गज में सिमट रह गई। तालाबंदी खोलने के पहले दिन बाजारों में भीड़ देखने को मिली। जिन शर्तों के आधार पर जिला कलेक्टर (Surguja Collector) ने तालाबंदी खोलने का निर्देश जारी किया, उन शर्तों को शायद एक बार फिर नागरिक और दुकानदार भूल गए।
Unlock rush
IMAGE CREDIT: Unlock Ambikapur
शायद लोग यह भी भूल गए कि दूसरी लहर का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है। लोगों की इस लापरवाही की वजह से एक बार फिर संक्रमण बढऩे का खतरा पहले दिन से ही मंडराने लगा है।

कल से अनलॉक होगा अपना शहर, सप्ताह में 6 दिन शाम 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें, पहले वाले नियम रहेंगें लागू


एसडीएम बोले-निगरानी दल रखेंगे नजर
एसडीएम प्रदीप साहू (SDM Pradeep Sahu) का कहना है कि भीड़ पर काबू करने के लिए कलक्टर के निर्देश पर निगरानी दल का गठन किया जा रहा है। निगरानी दल सुबह 6 से देर रात तक शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में मॉनिटरिंग करेंगे। लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं या नहीं इस पर नजर रहेगी।
वहीं एसडीएम ने कहा कि व्यक्ति विशेष के अलावा सभी दुकानदारों पर भी नजर रखी जाएगी। यदि इस दौरान कोई भी नियम का उल्लंघन करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ चालानी कार्यवाही होगी। सील बंदी की भी कार्रवाई होगी।
वहीं दुकानों में उमडऩे वाली भीड़ पर काबू पाने सभी दुकानदारों को सीसीटीवी फुटेज चालू रखने का सख्त निर्देश जारी किया गया है। ताकि कभी भी कार्रवाई के दौरान दुकान में कितनी भीड़ उमड़ी है और लोगों ने फिजिकल डिस्टेंस का पालन किया है या नहीं, इस बात की जानकारी सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त हो सके।

सख्त लॉकडाउन के बीच सरगुजा और सूरजपुर के कलक्टर-एसपी ने बॉर्डर पर की जांच, कहा- कड़ी नजर रखें


गुदरी सब्जी बाजार कलाकेंद्र में स्थानांतरित
शहर के मध्य स्थित गुदरी बाजार में स्थानाभाव के कारण सब्जी खरीदारों की अत्यधिक भीड़ होने से कोरोना संक्रमण के खतरे को दृष्टिगत रखते हुए थोक एवं फुटकर सब्जी बाजार को तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित करते हुए अस्थाई रूप से कलाकेंद्र मैदान में स्थानांतरित कर दिया गया है।
एसडीएम द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि समस्त सब्जी विक्रेताओं को कलाकेंद्र मैदान में शारीरिक दूरी एवं कोविड संबंधित नियमों का पालन करते हुए सब्जी विक्रय करेंगे। नियमों के उल्लंघन पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो