मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगेंगे 5 और वेंटिलेटर, डीन बोले- मरीजों को अब नहीं होगी परेशानी

Ventilator: मेडिकल कॉलेज (Medical college) के डीन ने अस्पताल पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का लिया जायजा, कहा- कोरोना अभी गया नहीं है बल्कि बढ़ गई है संक्रमितों की रफ्तार (Corona speed)

By: rampravesh vishwakarma

Published: 25 Nov 2020, 11:14 PM IST

अंबिकापुर. आवश्यकता को देखते हुए मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) में 5 और वेंटिलेटर लगाए जांगे। बुधवार को मेडिकल कॉलेज के डीन रमणेश मूर्ति ने अस्पताल पहुंच कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

डीन (Dean) ने बताया कि मरीजों को अब वेंटिलेटर के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। पांच वेंटिलेटर (Ventilators) आ गए हैं जिसे आपातकालीन कक्ष, मेडिकल व जरूरी के अनुसार अन्य वार्डों में लगाया जाएगा। इसके लिए इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया बाकी है।


मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अब तेजी से एक-एक कर कई महत्वपूर्ण उपकरण लगाए जा रहे रहे हैं। जो मरीजों के लिए जिन्दगी बचाने का काम करेंगे। बुधवार को मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. रमणेश मूर्ति ने अस्पताल की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इस दौरान एमएस डॉ. लखन सिंह भी उपस्थित थे।

डीन ने व्यवस्थाओं की जानकारी ली और मरीजों (Patients) को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए चिकित्सकों व स्टाफ को भी निर्देश दिए। डीन ने बताया कि अस्पताल के लिए पांच नए वेंटिलेटर मंगाए गए हैं।

वेंटिलेटर के अभाव में अब अस्पताल आने वाले मरीजों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। वेंटिलेटर की सुविधा अस्पताल में ही मिलनी शुरू हो जाएगी। नए वेंटिलेटर अस्पताल के कैजुअल्टी, मेडिकल वार्ड सहित अन्य वार्डों में लगाए जाएंगे।


कोरोना की बढ़ गई है रफ्तार
डीन रमणेश मूर्ति ने कोरोना (Covid-19) के संबंध में बताया कि लोगों को यह समझना चाहिए कि अभी कोरोना अभी गया नहीं है, इसकी रफ्तार और बढ़ गई है। सुरक्षा मानकों का प्रयोग करें। जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय दें। चिकित्सा सेवा से जुड़े डॉक्टरों पर भारी दबाव है लेकिन डॉक्टरों के हौसले में कोई कमी नहीं आई है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned