वायरोलॉजी लैब में दोपहर तक शुरू नहीं हो सका ट्रू नॉट टेस्ट, सीएमएचओ पर भड़के कांग्रेसी नेताओं ने दी ये चेतावनी

Virology lab: कोविड वार्र्ड (Covid ward) की व्यवस्था हर हाल में सुधारने की कही बात, स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) के निर्देश पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college Hospital) का लिया जायजा

By: rampravesh vishwakarma

Published: 18 Apr 2021, 11:56 PM IST

अंबिकापुर. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) के निर्देश पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने रविवार को मेडिकल कालेज अस्पताल का निरीक्षण किया। टीम ने कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों से फोन पर बात की। भर्ती मरीजों को मिल रही सुविधाओं व उनकी शिकायतों से अवगत हुए। वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने तल्ख तेवर दिखाते हुए व्यवस्था में सुधार न होने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी है।


वनौषधि पादप बोर्ड अध्यक्ष बाल कृष्ण पाठक, श्रम कल्याण मंडल अध्यक्ष शफी अहमद, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने अस्पताल प्रबंधन, जिला प्रशासन और निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ मेडिकल कालेज विभिन्न वार्डों और विभागों का निरीक्षण किया।

Read More: संभाग के इकलौते वायरोलॉजी लैब में 6 हजार से ज्यादा कोरोना सैंपल पेंडिंग, रोक दी गई आरटीपीसीआर सैंपलिंग

वायरोलॉजी लैब (Virology Lab) में ट्रू नॉट टेस्ट दोपहर तक शुरू न करने पर कांग्रेस नेताओं ने सीएमएचओ को आड़े हाथों लिया। उन्हें स्पष्ट शब्दों में निर्देशित किया कि कोविड जांच में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जांच में लेटलतीफी करने वालों को कारण बताओ नोटिस जारी करें अन्यथा प्रभारी होने के नाते उन्हें ही जिम्मेदार माना जायेगा।

कोविड वार्ड में पीने के साफ पानी की कमी, आइसोलेशन वार्ड में खराब पंखे बदलने और वार्डो में साफ-सफाई सम्बंधित शिकायत मिलने पर प्रोग्राम आफिसर प्रियंका कुरील को तत्काल कमियों को दूर करने निर्देशित किया गया। कांग्रेस की टीम ने मेडिकल वार्ड में बनने वाले नए कोविड वार्ड के काम मे तेजी लाने कहा।

सीजीएमएससी के उप अभियंता मृत्युंजय साहू को इसके लिए सभी सम्बन्धितों से बात कर समय सीमा निर्धारित करने कहा गया। निरीक्षण में दौरान ब्लॉक कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष बंटी शर्मा, कांग्रेस प्रवक्ता आशीष वर्मा, पार्षद सतीश बारी, नीतीश चौरसिया, डॉ. रमणेश मूर्ति, डॉ. सिसोदिया, नगर निगम के ईई सुनील सिंह, सीजीएमएससी के उप अभियंता मृत्युंजय साहू सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Read More: अब निजी लैब को मात्र इतना शुल्क देकर करा सकते हैं कोरोना के सभी जांच, जारी किया गया आदेश


नकीपुरिया वार्ड में शिफ्ट होगा मेडिकल वार्ड
ज्ञात हो कि वर्तमान मेडिकल वार्ड को नकीपुरिया वार्ड में शिफ्ट किया जाना है। मेडिकल वार्ड को 70 बिस्तर वाला नया कोविड वार्ड बनाया जा रहा है, जहां सभी बिस्तरों तक पाइपलाइन के माध्यम से आक्सीजन सप्लाई होगी।

प्रतिनिधिमंडल ने नकीपुरिया वार्ड में चल रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया। आगामी दो से तीन दिनों में निर्माण कार्य पूरा कर लेने की बात अधिकारियों ने कही है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned