scriptWeather Alert: फिर बदला मौसम का मिजाज, 2-3 दिन में बारिश के साथ हो सकती है ओलावृष्टि | Weather Alert: weather mood changed, there may be hailstorm with rain | Patrika News

Weather Alert: फिर बदला मौसम का मिजाज, 2-3 दिन में बारिश के साथ हो सकती है ओलावृष्टि

locationअंबिकापुरPublished: Jan 09, 2022 11:50:13 pm

Weather Alert: सुबह से ही छाए हुए हैं काले बादल (Black Sky), दिनभर शुष्क हवा (Dry wind) चलती रही, शाम से हवा में महसूस की गई ठंडक, मौसम वैज्ञानिकों (Weather Scientists) के अनुसार लगातार दो ताकतवर पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) भारत में सक्रिय

Weather updates

Weather mood changed

अंबिकापुर. Weather Alert: सरगुजा जिले में एक बार फिर मौसम का मिजाज (Weather mood) बदला हुआ है। रविवार की सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले 2 से 3 दिनों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। उत्तरी छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ओलावृष्टि (Hailstorm) होने की संभावना बनी हुई है। जिसका असर सरगुजा संभाग (Surguja Division) में देखने को मिल सकता है। रविवार की सुबह से ही सरगुजा जिले में घने बादल छाए हुए हैं और शुष्क हवा (Dry wind) चल रही है।
दरअसल मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि लगातार दो ताकतवर पश्चिमी विक्षोभ भारत में सक्रिय है। एक 3 जनवरी को सक्रिय हुआ था दूसरा 6 जनवरी से सक्रिय है। इस वजह से लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान से अरब सागर तक विस्तृत हो रहा है। इस वजह से अरब सागर की ओर से लगातार नम युक्त हवायें आ रहीं हैं।

मौसम खराब रहने की ये जताई जा रही संभावना
इधर दक्षिण बंगाल सागर की ओर से भी नमयुक्त हवाएं आ रहीं है। वहीं दोनों ओर से आ रही हवाएं मध्य भारत में टकरा रही है। इस वजह से संभावना बनी हुई है कि मध्य भारत सहित उत्तरी छत्तीसगढ़ में दो-तीन दिनों तक मौसम खराब रहेगा।

यह भी पढ़ें: Weather Update: बादल छंटते ही यहां पडऩे लगी कड़ाके की ठंड, 10 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान


बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले
मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले 2 से 3 दिनों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि (Hailstorm) भी हो सकती है। वहीं 2 से 3 दिनों बाद पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) कमजोर पडऩे के साथ एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ेगी। बादल छंटते ही शीतलहर पडऩे की भी संभावना जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो