scriptWeather Update: Ambikapur city roads made like pond in monsoon rain | मॉनसून की पहली बारिश में ही शहर की सड़कें बनीं तालाब, घुटने तक भरा पानी, खुली ड्रेनेज सिस्टम की पोल | Patrika News

मॉनसून की पहली बारिश में ही शहर की सड़कें बनीं तालाब, घुटने तक भरा पानी, खुली ड्रेनेज सिस्टम की पोल

Weather Update: एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश में शहर के मनेंद्रगढ़ रोड, बनारस रोड समेत अन्य सड़कों पर भर गया पानी, जल जमाव (Water jam) की स्थिति हो गई निर्मित, स्कूल से लौट रहे छात्र-छात्राओं के लिए बनी मुसीबत

अंबिकापुर

Published: June 25, 2022 08:59:42 pm

अंबिकापुर. Weather Update: मॉनसून की पहली बारिश ने ही शहरी क्षेत्र की सूरत बिगाड़ दी है। शहर के मनेन्द्रगढ़ रोड स्थित पीजी कॉलेज के पास मुख्य सड़क तालाब (Roads like pond) में तब्दील हो गया। घुटने भर पानी में लोग आवागमन करते रहे। वहीं नाली जाम होने की वजह से बारिश का पानी सड़कों व कई घरों में घुस गया है। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच देखने को मिली। स्कूल व कोचिंग संस्थान से लौटने के दौरान उन्हें घुटने पर पानी से होकर गुजरना पड़ा।
Weather update
Rain water on road

लंबे इंतजार के बाद आखिर मॉनूसन ने दस्तक दे दी। शनिवार को जिला मुख्यालय अंबिकापुर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में इस मानसून सत्र की अच्छी वर्षा हुई है। प्रात: 8.30 बजे तक जहां 28.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई वहीं दिन में 1 बजे से 2.30 बजे तक तेज मेघ गर्जन के साथ 44.0 मिमी की मूसलाधार वर्षा हुई है।
दोपहर में लगभग डेढ़ घंटे हुई मूसलाधार बारिश से अंबिकापुर-मनेन्द्रगढ़ मार्ग पर स्थित पीजी कॉलेज के सामने तालाब जैसी स्थिति निर्मित हो गई। पानी की निकासी की सही व्यवस्था न होने के कारण बारिश का पानी सड़क पर जमा हो गया। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
लोग घुटने भर पानी में आवागमन करते रहे। वहीं मूसलाधार बारिश होने से मौसम सुहाना रहा। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। शहर के कई क्षेत्रों में बारिश का पानी घरों में भी घुस जाने से परेशानी बढ़ गई।
यह भी पढ़ें
सिर्फ महिलाओं के लिए है सरकार की यह स्कीम, खाते में आएंगे 5 हजार रुपए, जल्द कराएं पंजीयन


खेती किसानी में जुटे किसान
वैसे तो किसान प्री मानूसन में ही खती किसानी का काम शुरू कर दिया था। वहीं मानूसन की शुरूआत अच्छी होने से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। मूसलाधार बारिश होने से खेतों में भी पानी भर गया है। किसान धान बीज की बोनी करने में जुट गए हैं।
Weather update
IMAGE CREDIT: Monsoon rain
बना है चक्रवाती घेरा
मौसम विज्ञानी एएम भट्ट के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है। इससे उत्पन्न हुई पूर्व-पश्चिम द्रोणिका पश्चिमी राजस्थान से पूर्वी राजस्थान, उत्तरी मध्यप्रदेश, उत्तर छत्तीसगढ़, झारखंड से होते हुए गांगेय पश्चिम बंगाल तक समुद्र तल से 0.9 किमी की ऊंचाई पर विस्तृत है।
झारखंड से ओडि़सा के उत्तरी अंदरूनी भाग में एक अन्य चक्रवाती घेरा निर्मित है। उधर उत्तरी अंडमान सागर से मध्य-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक समुद्र में चक्रवाती परिसंचरण आकार ले रहा है। अरब सागर में भी गुजरात से केरल तक तटीय द्रोणिका सक्रिय है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Suspected Boat: रायगढ़ में मिली संदिग्ध नाव और 3 AK-47 किसकी? देवेंद्र फडणवीस ने किया बड़ा खुलासाBihar News: राजधानी पटना में फिर गोलीबारी, लूटपाट का विरोध करने पर फौजी की गोली मारकर हत्यादिल्ली हाईकोर्ट ने फ्लाइट में कृपाण की अनुमति देने पर केंद्र और DGCA को जारी किया नोटिसSSC Scam case: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, 31 अगस्त को अगली पेशीRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकारपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जाप
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.