scriptनिगम के जेईएन ने बताई अपनी पीड़ा, कहा- साहब! इंजीनियर हूं, मुझे बाबू बना रखा है, जानें पूरी खबर | nigam meeting at udaipur | Patrika News

निगम के जेईएन ने बताई अपनी पीड़ा, कहा- साहब! इंजीनियर हूं, मुझे बाबू बना रखा है, जानें पूरी खबर

locationअंबिकापुरPublished: Feb 17, 2017 02:10:00 pm

Submitted by:

jyoti Jain

साहब, मै इंजीनियर हूं और मुझे नगर निगम के गैराज में बाबू बना रखा है। नोटशीट पर मेरे हस्ताक्षर होने चाहिए, वहां मुझे यह तो नहीं कराया जा रहा है लेकिन बाबूगिरी के काम जरूर करवाए जा रहे हैं।

nagar nigam

nagar nigam

साहब, मै इंजीनियर हूं और मुझे नगर निगम के गैराज में बाबू बना रखा है। नोटशीट पर मेरे हस्ताक्षर होने चाहिए, वहां मुझे यह तो नहीं कराया जा रहा है लेकिन बाबूगिरी के काम जरूर करवाए जा रहे हैं।
यह पीड़ा निगम के जेईएन (विद्युत) रवीन्द्रकुमार सैनी ने गुरुवार को निगम की गैराज समिति की बैठक में समिति अध्यक्ष व उप महापौर लोकेश द्विवेदी के सामने रखी। पांच महीने बाद बुलाई गई इस बैठक में जेईएन ने कहा कि तकनीकी फाइलें उनके जरिए जानी चाहिए, लेकिन उनसे सिर्फ बाबू के काम करवाए जा रहे हैं। द्विवेदी ने सवाल किया तो गैराज अधीक्षक बाबूलाल चौहान ने कहा कि अब ऐसा नहीं होगा। 
सदस्य लवदेव बागड़ी ने कहा कि अप्पू घर को लेकर भी हमें काम करना चाहिए। इस पर जमीन देखने पर चर्चा हुई। बागड़ी ने सवाल उठाया कि शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया के कहने के बाद भी हर महीने समिति की बैठक क्यों नहीं होती। इस पर हर माह बैठक बुलाने प्रस्ताव लिया गया। 
बागड़ी व सदस्य प्रवीण मारवाड़ी ने गीतांजली हास्पिटल से वाया बंजारा बस्ती, बीएसएनएल रोड, सेवाश्रम होकर सूरजपोल तक बस चलाने का सुझाव दिया। तय किया गया कि अहमदाबाद के कांकरिया में टॉय ट्रेन देखने जाने का कार्यक्रम जल्द बनाया जाए ताकि गुलाबबाग में ऐसी ट्रेन चला सकें।
READ MORE: आखिर क्यों “लाली” बेटी को पटक-पटक के मार दिया इस पिता ने, और फिर खुद भी लगा ली फांसी…

गुलाबबाग में नहीं मिले आठ गार्ड

उप महापौर ने गैराज अधीक्षक से कहा कि गुलाबबाग की सुरक्षा के लिए आठ गार्ड गैराज से लगा रखे हैं, लेकिन दो दिन पहले उन्हें गार्ड नहीं दिखे। पूछने पर बताया कि गार्ड इधर-उधर बाग में ही हैं। पता करवाया तो गार्ड कहीं नहीं दिखे। 
द्विवेदी ने कहा कि सिर्फ गार्ड की हाजिरी भरने मात्र से काम नहीं चले, पूरी निगरानी रखी जाए कि वे मौके पर हैं भी या नहीं। सदस्यों ने यह भी कहा कि समिति जो भी निर्णय लेती है, वह आगे जाकर बदल जाते हैं। हमारी सोच नहीं देखी जाती। 
READ MORE: MATH TRICKS@ दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले उदयपुर के प्रनित ने बना दी पट्टी पहाड़े की लघु विधि

और ये हुए प्रमुख निर्णय

– गैराज में चार मैकेनाइज्ड सेमी कचरा स्टैंड का बनवाएंगे।
– शहरी विकास को देखते हुए दो कॉम्पेक्टर, पांच ऑटो बिन कैरियर, 200 नए छोटे कन्टेनर, दो सीवरेज ऑटो, चार नए लग्जरी मोबाइल टॉयलेट, एक फॉगिंग मशीन, 10 ऑटो टीपर, दो मिनी जेसीबी खरीदेंगे।
-दो नई सिटी दर्शन बसें व आठ यात्री बसेें खरीदी जाएंगी।

– पिछोला झील से निजी होटल व्यवसायियों की जेटियां हटाकर निगम की जेटी से ही नाव संचालन होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो